Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जुलाई 2012 : ज्योतिष की नजर से

सूर्य करेगा मिथुन राशि में परिभ्रमण

हमें फॉलो करें जुलाई 2012 : ज्योतिष की नजर से
webdunia

पं. सुरेन्द्र बिल्लौरे

FILE

जुलाई 2012 माह की कुंडली में सूर्य का राशि परिभ्रमण मिथुन राशि में होगा। जिसके प्रभाव से पश्चिम के देशों में सुख एवं सुर्भिक्ष होगा। पूर्व-उत्तर के देशों में बालकों को कष्ट एवं दक्षिण के देशों में युद्ध आदि का भय रहेगा।

पत्रिका में बैठे ग्रहों की स्थिति के अनुसार इस माह मंगल के प्रभाव से चंदन, रेशमी वस्त्र तथा लाल-वस्तुएं महंगी बनी रहेगी। शुक्र की स्थिति से प्रजा को सुख प्राप्त होंगा।

इस माह मंगल एवं शनि का द्वादश योग (एक-दूसरे के, बारहवें एवं दूसरे भाव में बैठे हैं) बन रहा है। इस योग के कुप्रभाव से पृथ्वी पर भय एवं अशांति का वातावरण रहेगा।

समाज विरोधी एवं राष्ट्र-विरोधी तत्वों की विध्वंसक गतिविधियों में वृद्धि होगी। बुध का कर्क राशि पर परिभ्रमण करने से साधारण लोगों को नाना प्रकार की पीड़ा का सामना करना पड़ेगा। व्यापार की दृष्टि से सोने के भाव में मंदी आएगी। श्वेत वस्त्रों के भाव घटेंगे। साथ ही चांदी के भाव भी कम होंगे।

webdunia
WD
इस माह 17 जुलाई से सूर्य अपनी राशि बदल कर कर्क राशि में प्रवेश करेगा। दक्षिण देशों से भय हटकर सुख-शांति का वातावरण रहेगा। उत्तर तथा पश्चिम के देशों में पीड़ा रहेगी। पूर्व के देशों में अशांति तथा पीड़ा रहेगी। शनि के प्रभाव से सिंधु, गुर्जर देशों में कृषि की हानि होगी एवं रोग- महामारी के रूप में होने के योग बनते है।

इस माह की कुंडली पर आकाशीय स्थिति से नजर डालें- तो कही जलप्लावन, तूफान, अधिक वर्षा आदि से प्राकृतिक प्रकोपों से जन-धन हानि की संभावना है।

इस माह में व्यापक वर्षा होने का योग है। मंगल-शनि की स्थिति के कारण कहीं अधिक वर्षा तो कहीं खंड वर्षा भी होगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi