इलायची : धन, परीक्षा,सेहत, शादी, प्रमोशन...हर चीज का समाधान,इलायची के ये उपाय तो कभी नहीं सुने

Cardamom


पंडित अमर तिवारी 
 
कभी-कभी छोटी सी चीज भी बड़ी काम की होती है, ऐसी ही काम की वस्तु है हरी इलायची। इसके गुण और फायदों को देख तंत्रशास्त्र में भी इसे स्थान दिया गया है और यदि बताए गए  उपाय सही विधि से अपनाए जाएं तो आश्चर्यजनक लाभ होता है। इलायची सलोनी-सी और आकार में छोटी होती है लेकिन यह काम बड़े-बड़े करती है इसलिए इसका प्रयोग केवल स्वाद या सुंगध के लिए नहीं होता बल्कि किस्मत चमकाने के लिए भी होता है।
 
अगर आप धनवान बनना चाहते हैं तो आप अपने पर्स में हमेशा 5 इलायची जरूर रखें। 
 
यदि आप सुंदर बीवी चाहते हैं तो हर गुरुवार सुबह पांच इलायची, पीले वस्त्र के साथ किसी गरीब को दान दें।
 
अगर लाख मेहनत करने पर भी मनचाहा वेतन या प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो आज से ही रोज रात में एक हरे कपड़े में एक इलायची को बांधकर तकिये के नीचे रखकर सो जाएं और प्रात: उसे घर के किसी बाहरी व्यक्ति को दे दीजिए।
 
अगर पढ़ाई में अच्छे नंबर चाहिए तो एक छोटी इलायची को दूध में उबालकर सात सोमवार किसी गरीब को पिला दीजिए। निश्चित ही मेहनत रंग लाएगी। 
 
अगर पत्नी चाहती है कि पति गलत राह पर ना जाएं और उसका बना रहे तो अपने पल्लू में इलायची दाने लपेट कर रखें और ''ॐ शं सम्मोहनाय फट् स्वाहा'' का मन में जाप करें। रात में यह दाने कहीं छुपाकर रख दें और अगले दिन चाय या किसी अन्य व्यंजन में इसे मिलाकर पति को खिलाएं। ऐसा हर रविवार रात करें और सोमवार को खिला दें।  
 
(इस लेख में व्यक्त विचार/विश्लेषण लेखक के निजी हैं। इसमें शामिल तथ्य तथा विचार/विश्लेषण वेबदुनिया के नहीं हैं और वेबदुनिया इसकी कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेती है) 
 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Good Friday 2020 : प्रभु यीशु के बलिदान की सालगिरह का महानतम दिन 'गुड फ्रायडे'