आपके आत्मविश्वास को कई गुना बढ़ा देगा पीतल का शेर, जानिए कैसे

धर्म शास्त्र, ज्योतिष, वास्तु, फेंगशुई और तंत्र-मंत्र में बताए गए कई उपाय आपकी और आपसे जुड़े वातावरण की कमियों को दूर कर, जीवन की समस्याओं को समाप्त करने में कारगर होते हैं। ये उपाय सिर्फ आपकी दैनिक जीवन से जुड़ी समस्याओं पर ही काम नहीं करते, बल्कि आपके व्यक्तित्व और स्वभाव पर भी असर डालते हैं। ऐसे में आप अपनी खामियों को दूर कर सफलता हासिल कर सकते हैं। 
 
ऐसी ही एक कमी हो सकती है आत्मविश्वास की। जी हां, अगर आपको लगता है कि आपमें आत्मविश्वास की कमी है और आप लोगों के सामने अपनी बात रखने में संकोच करते हैं, तो आपके लिए भी एक कारगर उपाय है, जो हम नीचे बता रहे हैं।  
 
आपकी इस समस्या को समाप्त करने में मददगार होगा पीतल का शेर। जी हां, शेर जंगल का राजा और आत्मविश्वास से लबरेज होता है और सुनहरा रंग सूर्य का प्रतिनिधितव करता है, जो आत्मविश्वास और यश का कारक है। 
 
ऐसे में अगर आप अपने घर की पूर्व दिशा में पीतल का बना हुआ शेर स्थापित करते हैं, तो यह घर की शोभा भी बढ़ाएगा और आपके अंदर आत्मविश्वास भी पैदा करेगा। आपके अंदर की हीन भावना भी धीरे-धीरे गायब हो जाएगी। बस इसे स्थापित करते समय ध्यान रहे कि शेर का मुख घर के केंद्र की ओर हो।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख धन की हर समस्या दूर कर देंगे लहसुन के ये चमत्कारिक टोटके