27 अगस्त से इन 5 राशि वालों पर खुश होंगे मंगल, जानिए क्या है राज

ज्योतिष में मंगल को उग्र स्वभाव का ग्रह माना जाता है लेकिन जिस जातक की कुंडली में यह शुभ स्थान पर बैठता है तो उसको बहुत लाभ पहुंचाता है।


27 अगस्त 2018, सोमवार की शाम को 7 बजकर 36 मिनट पर मंगल मार्गी हो गए हैं। ग्रहों की दो तरह की चाल होती है एक वक्री और दूसरी मार्गी।


मंगल के मार्गी होने पर सभी 12 राशियों पर इसका असर पड़ेगा लेकिन इन 5 राशियों की खुलने वाली है किस्मत.... 
 
मेष राशि
इस राशि का स्वामी स्वयं मंगल है इसलिए मंगल के मकर राशि में मार्गी होने से सबसे ज्यादा फायदा इसी राशि को होगा। परेशानियों का अंत होगा और जिस काम में काफी मेहनत करने के बाद सफलता नहीं मिल पा रही थी उसमें सफल होने की उम्‍मीद है। नौकरी पेशा वर्ग के लिए यह समय शुभ रहेगा। प्रमोशन के योग है। परिवार में सुख शांति बनी  रहेगी। 
 
मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए मंगल का वक्री से मार्गी अवस्था में आना शुभ समाचार दिलाएगा। आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और धन लाभ के कई मौके प्राप्त होंगे। जमीन-जायदाद में निवेश करने से इस राशि के लोगों को फायदा मिलेगा। सेहत ठीक रहेगी।
 
कन्या राशि
मंगल की ये चाल कन्या राशि वालों के लिए शुभ संकेत है। 27 अगस्त के बाद से इस राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलना शुरू हो जाएगा। रूका हुआ काम पूरा होगा। भौतिक सुख में इजाफा मिलेगा। विदेश से कोई नया अवसर मिल सकता है। अगर किसी कानूनी मसले में परेशानी में फंसे हैं तो जीत आपकी होने वाली है।
 
वृश्चिक राशि
मेष राशि के अलावा इस राशि का स्वामी भी मंगल होता है। मंगल का मार्गी होना शुभ समाचार प्राप्त कराएगा। निवेश से भारी धन लाभ होने के संकेत है। यह जमीन से जुड़ा भी हो सकता है। जीवन साथी का भरपूर साथ मिलेगा। व्यापार में मुनाफा मिलेगा। 
 
मीन राशि
आय में इजाफा होगा। अचानक धनलाभ भी हो सकता है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पैतृक संपत्ति की वजह से जो भी विवाद चल रहा है वह खत्म होने के योग हैं। इसके अलावा नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहने वाला है।

ALSO READ: मंगल के 21 शुभ नाम, जो जीवन के हर क्षेत्र में देते हैं मंगलमयी परिणाम

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख गांडीव धनुष और अक्षय तरकश का रहस्य जानकर चौंक जाएंगे