Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Mangal Rashi Parivartan 2021: 5 दिसंबर तक तुला राशि में मंगल, 6 राशियों के लिए शानदार समय

webdunia
सोमवार, 8 नवंबर 2021 (18:30 IST)
Mars transit in libra 2021 : मंगल ग्रह 22 अक्टूबर 2021 शुक्रवार से तुला राशि में गोचर कर रहे हैं जो 5 दिसंबर 2021 रविवार के दिन तुला से निकलकर वृश्‍चिक में गोचर करेंगे। इस दौरान 6 राशियों का समय शानदार चल रहा है, क्योंकि इस बीच 16 नवंबर को सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर होगा, बुध ग्रह 21 नवंबर को तुला से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा और 20 नवंबर 2021 को बृहस्पति ग्रह मकर से निकलकर कुंभ में गोचर करेगा।
 
1. मंगल का तुला में गोचर सामान्य माना गया है, क्योंकि तुला राशि का ग्रह शुक्र है और मंगल एवं शुक्र के बीच तटस्थ संबंध है। ऐसे में तुला राशि के लिए यह गोचर सही नहीं है। मंगल एक पुरूष ग्रह माना जाता है और शुक्र एक स्त्रैण ग्रह है जिसके कारण मानसिक अशांति और असंतुलतन होता है। यह अनिर्णय की स्थिति पैदा करता है। हालांकि दौरान तुला राशि वाले उदार, भावुक, आक्रमक, धार्मिक और खर्चिले भी हो सकते हैं। समझदारी से काम लेंगे तो समय अच्छा रहेगा। 
 
2. यह गोचर 1.सिंह, 2.वृषभ और 3.कुंभ राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहेगा, जबकि 4.मेष, 5.मिथुन, 6. धनु के लिए भी यह समय शानदार रहेगा। मकर, कर्क, तुला, वृश्चिक, कन्या और मीन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है।
webdunia
Planet Mars
3. वृषभ : वृषभ राशि वालों के रुके हुए सभी कम बनेंगे, नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलेगी।
 
 
4. मेष : मेष राशि वालों के लिए को नए अवसर मिलेंगे। हर कार्य में उन्नती होगी। आप उर्जावान बने रहेंगे और आपके काम से सभी खुश रहेंगे।
 
5. कुंभ : इस राशि के विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। आत्मविश्‍वास बढ़ेगा। हर कार्य में सफलता के योग बन रहे हैं।
 
6. सिंह : अचानक धनलाभ के योग हैं। पूर्वजों की संपत्ति मिलने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनेंगे। नौकरी और व्यापार में तरक्की होगी।
 
 
7. मिथुन : इस राशि के जातक को धनलाभ होगा और सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा और दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। 
 
8. धनु : आपके लिए भी यह गोचर अनुकूल है। अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। नौकरी में उन्नती और व्यापार में लाभ होगा।
 
हालांकि अन्य ग्रहों के गोचर की स्थिति के अनुसार मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, तुला और धनु राशियों के लिए यह गोचर विशेष रूप से अनुकूल है। वृष, वृश्चिक, कन्या, तुला और मीन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

9 नवंबर 2021 : आपका जन्मदिन