Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

3 मई से बुध आ गए हैं मेष राशि में, क्या हलचल हो रही है आपके जीवन में

webdunia
ज्योतिष शास्त्र में बुध को तकनीक, गणित, कम्यूनिकेशन स्किल, वाणी आदि का कारक माना जाता है। मेष में बुध का गोचर राशिनुसार आपके लिए कैसे परिणाम दे रहा है आइए जानते हैं... 
 
मेष में बुध का गोचर  असर सभी 12 राशियों पर
 
मेष
इस समय आपका रुझान आध्यात्मिक क्रियाओं की ओर कम ही रहे। गीत-संगीत में आपकी रूचि बढ़ने के आसार हैं। बुध का यह राशि परिवर्तन मेष राशि वालों को अपनी सेहत के प्रति सचेत रहने के संकेत कर रहा है साथ ही फाइनेंशियल फैसले भी आपको सोच समझकर लेने की आवश्यकता रहेगी। कुल मिलाकर हेल्थ और वेल्थ के मामले में बुध कमजोर हैं। आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव इस दौरान होते रहेंगे।
 
वृषभ
 बुध हानि के संकेत कर रहे हैं। इस समय आपको अपनी मेंटल हेल्थ पर थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। ध्यान व योग क्रियाओं के लिए समय निकालना आपको राहत दे सकता है। आपके खर्चों में बढ़ोतरी की संभावना है नियंत्रित करने का प्रयास करें।
 
मिथुन
आपको कामकाज के दौरान जिन परेशानियों का सामना करना पड़ा है उनसे आपको राहत मिल सकती है और आपके कामकाजी जीवन में तेजी आ सकती है। रूके हुए कार्य पूरे होने के आसार हैं। गत दिनों किये गये निवेश से भी लाभ मिलने के आसार हैं। किसी चर्चित हस्ती से मुलाकात का अवसर मिल सकता है। कुल मिलाकर यह समय आपके लिए अनुकूल कहा जा सकता है।
 
कर्क
जो जातक किसी नई परियोजना में निवेश करना चाहते हैं, व्यवसाय में परिवर्तन करना चाहते हैं उनके लिए बुध बेहतर अवसर लेकर आए हैं। अपने करियर की शुरुआत करने जा रहे जातकों को भी नई जॉब का ऑफर आ सकता है। इस समय आप कुछ अलग करने के बारे में सोच सकते हैं। आपके दिमाग में नए आइडियाज़ आ सकते हैं। विशेषकर स्टॉक, शेयर मार्किट से जुड़े जातकों के लिये हमारी सलाह है कि बहकावों में आने और ख़याली पुलाव पकाने से बचने का प्रयास करें।
 
सिंह
बुध आपकी फाइनेंशियल कंडीशन में सुधार के संकेत तो कर ही रहे हैं साथ ही रोमांटिक लाइफ में आपके लिए भी अच्छे योग बन रहे हैं। यदि अभी तक आप एकांत प्रिय जीवन व्यतीत कर रहे हैं तो आपको ऐसा पार्टनर अपनी लाइफ में मिल सकता है जो आगामी समय में आपके लिए काफी मददगार रहेगा।
 
कन्या
सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। आपकी पर्सनल लाइफ प्रोफेशनल लाइफ को प्रभावित कर सकती है। इस समय आपको अपनी प्रोफेशनल लाइफ में विशेष रूप से सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी। काम में एकाग्रता रखें। लापरवाही आपको मंहगी पड़ सकती है। बढ़ते हुए खर्च भी आपकी चिंता बढ़ा सकते हैं। संभव है इस समय आपका मूड भी अपसेट रहे। हमारी सलाह है कि इस समय संयम व विवेक से काम लेने में ही भलाई है।
 
तुला
 बुध का यह गोचर आपकी पर्सनल लाइफ में परेशानियों के संकेत कर रहा है। अपने लाइफ पार्टनर की सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है। उनकी सेहत के प्रति लापरवाही आपको चिंतित कर सकती है। हालांकि आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने के आसार हैं। प्रोफेशनल लाइफ में यह समय आपके लिए  सकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है। कार्योन्नति की उम्मीद कर सकते हैं।
 
वृश्चिक
 यदि किसी रोग से ग्रस्त रहे हैं तो राहत मिल सकती है। इस समय आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। आपके लिए सलाह है कि इधर-उधर की बातें सुनने के बजाय अपने काम से काम रखें। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ आपके संबंध मधुर रहने के आसार हैं जिससे संभव है आप अपने लक्ष्यों को हासिल कर लें।
 
धनु
आपको पर्सनल लाइफ में मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शिक्षा, संतान व प्रेम संबंध के मामले में विशेष रूप से सचेत रहें। इस दौरान आपको किसी सामाजिक समारोह में शामिल होना पड़ सकता है। इस समय आपके लिए नाम व प्रसिद्धि पाने के योग भी बन रहे हैं। इस समय आप अपने विवेकपूर्ण निर्णयों से दूसरों को अपना मुरीद बना सकते हैं।
 
मकर
जो जातक लंबे समय से अपना घर होने का सपना संजो रहे हैं। उनके लिये बहुत ही अच्छे योग बन रहे हैं। यह समय आपके लिए नए घर में प्रवेश करने का है। घर की साज-सज्जा कर अपने घर में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं। दोस्तों व परिजनों का इस दौरान आपको सहयोग मिलने के आसार हैं। आस-पड़ोस में भी लोगों से आपके संबंधों में सुधार आएगा। यदि किसी के साथ मतभेद चल रहा है तो वह दूर होने के आसार हैं।
 
कुंभ
जो जातक किसी प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश पाना चाहते हैं उनके लिए यह समय काफी अच्छे संकेत कर रहा है। पराक्रम भाव में बुध आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने के प्रति आगाह कर रहे हैं। साथ ही अपनी फाइनेंशियल कंडीशन पर भी नज़र बनाए रखें। अनावश्यक खर्चों से जितना हो सके बचने का प्रयास करें। समय वैसे शुभ और प्रगतिकारक है। 
 
मीन
यह समय आपके लिए धन लाभ के योग बना रहा है। इस समय आप उत्साह से भरे रहेंगे। आपकी संचार कुशलता में भी गज़ब का सुधार होने के आसार हैं। इस समय आपकी बातों का जादू सर चढ़ कर बोल सकता है। मीडिया क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए विशेष रूप से सौभाग्यशाली समय रह सकता है। यदि धन निवेश करने का विचार बना रहे हैं तो समय बहुत अच्छा है। धन लाभ की उम्मीद कर सकते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इन राशि वालों से करेंगे विवाह तो दांपत्य जीवन हो सकता है बर्बाद