Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सपने में शिवलिंग की पूजा के हैं आश्चर्यजनक फल

हमें फॉलो करें webdunia
सपने में भगवान शिव को देखने से मन में खुशी का संचार होता हैं, लेकिन कई स्वप्न ऐसे भी होते हैं, जिनके शुभ-अशुभ संकेत माने गए हैं। अगर आपको सपने में  एक या एक से ज्यादा शिवलिंग अथवा शिवलिंग (Lord shiv in Dreams) का पूजन करते दिखाई देता हैं तो उन सपनों का अर्थ क्या होता है।

सपने में भगवान भोलेनाथ का दिखाई देना मतलब जीवन में कुछ आश्‍चर्यजनक घटने वाला है। तो आइए जानते हैं यदि आप सपने में शिवलिंग की पूजा करते हैं तो क्या फल प्राप्त होता है- 
 
जानिए स्वप्न फल
 
- स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपने सपने में शिवलिंग के दर्शन किए हो तो यह स्वप्न बेहद शुभ माना जाता है।
 
- यदि आप सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ा रहे हैं तो इसका मतलब शिव जी आप प्रसन्न होकर आशीर्वाद प्रदान करेंगे।
 
- स्वप्न में शिवलिंग या शिव मंदिर दिखाई देना शुभ संकेत माना गया है, इसका मतलब यदि किसी रोग से आप परेशान हैं, तो यह बीमारी शीघ्र ही ठीक होने वाली है।
 
- सपने में शिवलिंग देखने या पूजन करते देखने का अर्थ जीवन के अशुभ तत्वों का नाश होना तथा अच्छा समय आने और जीवन में चल रही पुरानी परेशानियां दूर होने का संकेत है। यह सपना शुभ माना गया है, यह अधूरी इच्छा पूरी होने तथा मनोकामना पूर्ण होने का भी संकेत हो सकता है।
 
- सपने में शिवलिंग अचानक धन प्राप्ति तथा आर्थिक सुधार होने का संकेत है।
 
- यदि आप सपरिवार सपने में शिवलिंग की पूजा करते देख रहे हैं तो यह बहुत ही शुभ स्वप्न माना जाता है। यह कार्य के प्रति आपके समर्पण, ईमानदारी और त्याग को दर्शाता है तथा कार्यक्षेत्र में आने वाली परेशानी को दूर करके उन्नति, सुख-समृद्धि और अच्छे भाग्य का प्रतीक माना जाता है। 
 
- यदि आप अकेले ही सपने में शिवलिंग की पूजा कर रहे हैं तो यह स्वप्न शिव जी की विशेष कृपा मिलने तथा आपकी कोई इच्छा शीघ्र ही पूर्ण होने का संकेत है। 

अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं  समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। वेबदुनिया इसकी पुष्टि नहीं करता है। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

webdunia

 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शुक्रवार, 15 जुलाई 2022 का राशिफल: निवेश, नौकरी, व्यापार और सेहत, जानें कैसा बीतेगा दिन, पढ़ें 12 राशियां