Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Husband Wife Love : पति को बहुत प्‍यार करती हैं ये 4 राशियों वाली लड़कियां

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 16 नवंबर 2021 (16:50 IST)
Zodiac Sign Astrology : ज्योतिष के अनुसार 4 राशि वाली लड़कियां अपने पति से बेहद प्यार करती है। इन्हें राशियों के अनुसार बेस्ट पत्नि ( Best Wife by Zodiac Sign ) कहा गया है। माना जाता है कि यदि इन राशियों की लड़कियों की कुंडली मैच हो जाती है तो यह अपने पतियों (Life Partner) को लिए लकी साबित होती हैं और जिंदगीभर पति इनसे खुश रहता है। आओ जानते हैं कि कौनसी हैं वे 4 राशियां। हालांकि ऐसा नहीं है कि अन्य राशि वाली लड़कियां अपने पति से प्यार नहीं करती हैं, करती हैं परंतु इनकी अपेक्षा कम की मान्यता है।
 
1. कर्क ( Kark Cancer) : कर्क राशि की लड़कियां जो भी रिश्ता‍ निभाती है वह दिल से निभाती है और ये दिल की बड़ी साफ होती है। यह हरदम खुद को और दूसरों को खुश रखने का प्रयास करती रहती हैं। यह अपने पति और परिवार की बहुत ही फिक्र करती हैं और सभी का हमेशा साथ देती हैं। कहते हैं ऐसी महिलाएं अपने घर परिवार के लिए भाग्यशाली होती हैं। 
 
2. तुला ( Tula Libra): तुला राशि की लड़कियां बहुत ही प्रेमी स्वभाव की होती हैं। यह अपने पति का हर कदम पर साथ देने के लिए कुछ भी कर सकती हैं। इन्हें अपने सुख की बजाय परिवार के सुख और खुशी की चिंता ज्यादा रहती है। यह जितनी समझदार और बुद्धिमान हैं उतनी ही संवेदनशील भी हैं। इनमें एक अच्छी पत्नी होने के सारे गुण मौजूद हैं। यह घर और बाहर दोनों की जिम्मेदारी निभाना जानती है।
webdunia
3. कुंभ (Kumbh Aquarius): कुंभ राशि की लड़कियां जितनी समझदार होती हैं उतनी ही संवेदनशील और भावुक भी। यह अपने पति को खुश रखने की हर संभव कोशिश करती हैं। इनके लिए परिवार की खुशियां सर्वोपरि होती हैं जिसके लिए यह यह तरह की जिम्मेदारी निभाने में कुशल है। यह अपने पति के लिए लकी साबित होती हैं। ऐसी लड़कियों को बहुत प्यार करने वाले पति ही मिलते हैं।
 
 
4. मीन ( Meen Pisces): मीन राशि की लड़कियां अपने पति के मन की हर बात समझकर उनके अनुसार खुद को ढालने का प्रयास करती हैं और अपने पति को प्‍यार करने वाली और उसका अहसास कराने वाली होती हैं। इनका वैवाहिक जीवन बहुत अच्‍छा गुजरता है। यह अपने पति के दिल पर पूरी जिंदगी राज करती हैं। इनका अपने पति के साथ दोस्ती का रिश्ता रहता है। ये हर सुख और दुख में साथ देने और हर तरह की जिम्मेदारी को समझने वाली लड़कियां होती हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बैकुंठ चतुर्दशी कब है 2021 : जानिए इस दिन का महत्व की 5 खास बातें