Venus Transit In Scorpio : 21 नवंबर 2019 तक शुक्र रहेंगे वृश्चिक राशि में, क्या असर हो रहा है आपकी जिंदगी में

शुक्र गोचर 28 अक्टूबर 2019, सोमवार से वृश्चिक राशि में चल रहे हैं। 21 नवंबर 2019, बृहस्पतिवार को दोपहर 12:04 बजे तक इसी राशि में स्थित रहेंगे। शुक्र ग्रह का कैसा प्रभाव 12 राशियों पर हो रहा है आइए जानते हैं... 
 
राशिनुसार शुक्र गोचर का प्रभाव
 
मेष राशि
जीवन साथी की ख़राब सेहत में बदलाव के कारण इसका प्रभाव आपके स्वास्थ्य की स्थिति पर भी पड़ेगा। आपको चिंता करने से बचना चाहिए। अधिक विचार करना आपके लिए उचित नहीं होगा। कार्य में देरी हो सकती है। धन हानि का भी संकेत मिल रहा है। किसी को भी कर्ज न दें।
वृषभ राशि
 रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी। रोज़गार व व्यापार के लिए उत्तम समय है कि आप अपने व्यापार को बढ़ा सकते हैं। करियर में लाभ होगा। लेकिन अभी के लिए कोई मौद्रिक लाभ नहीं है धन खर्च हो सकता है। लव लाइफ रोमांटिक रहने वाली है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।
मिथुन राशि
सेहत को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। इसलिए अपने खानपान पर विशेष ध्यान दें। विरोधी भी सक्रिय होंगे। वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए अन्यथा आप अपने लिए दुश्मन बना लेंगे। लंबी दूरी यात्रा करने से बचें दुर्घटना की संभावना है। धन लाभ अधिक नहीं होगा, परंतु कुछ अप्रत्याशित धन लाभ होगा। पैसे बचाने की कोशिश करें।
कर्क राशि
 लव लाइफ के लिए अच्छा समय है। अपने साथी को कहीं घुमाने ले जाएं, तो संबंध और भी मजबूत होंगे। नई नौकरी/नया व्यवसाय करने का मौका मिल सकता है। जो जातक अच्छी नौकरी की तलाश में थे उनकी तलाश खत्म हो सकती है। वित्तीय स्थिति अच्छी होगी। शिक्षा के लिए भी समय अच्छा है। 
सिंह राशि
नया घर या नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो समय अनुकूल है आप खरीद सकते हैं। लघु यात्राओं का संकेत मिल रहा है। यात्रा आपके लिए शुभ साबित होगी। इसके साथ ही संबंधों के लिए शुक्र गोचर सौहार्दपूर्ण रहने वाला है। पार्टनर से सहयोग मिलेगा। 
कन्या राशि
भाग्य का साथ आपको भरपूर मिलने वाला है। कार्यों में विलंब हो सकते है लेकिन अंतिम समय में आपको सफलता मिलेगी ऐसा आपके भाग्य के कारण होगा। जो जातक शादीशुदा हैं और उनके वैवाहिक जीवन में काफी दिनों से उतार-चढ़ाव आ रहा है तो आपकी यह भी समस्या दूर होगी। साथी आपका सम्मान करेगा और आपको पूरा प्यार देगा। 
तुला राशि
शुक्र गोचर अच्छा है आपके लिए। भाई बहनों से प्यार व सम्मान मिलेगा। किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं इसका संकेत मिल रहा है। यात्रा आपके लिए मंगलमय रहेगी। सामाजिक स्तर में और सुधार होगा। सार्वजनिक कार्यों में शामिल होंगे। सकारात्मक ऊर्जा से घिरे रहेंगे। वित्तीय स्थिति स्थिर रहेगी। 
वृश्चिक राशि
कलात्मक विचार मन में पैदा होंगे। जो आपके लिए काफी लाभदायक होंगे। शुक्र गोचर आपके लिए अच्छा रहने वाला है। छात्रों के लिए भी यह गोचर शुभ है। यदि विद्यार्थी किसी परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो परिणाम आपके हित में आ सकता है। पढ़ाई के लिए जो जातक स्थान बदलने की सोच रहे थे उनकी ये इच्छा पूरी हो सकती है। 
धनु राशि
समय आपका पूरा साथ देगा। किए गए कार्य से आपको लाभ होगा। करियर में सफलता मिलेगी। जो जातक विवाह व मांगलिक कार्यों के लिए रूके हुए थे उनके लिए भी यह समय शुभ रहने वाला है। विवाह के लिए अच्छे रिश्ते आएंगे। विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। 
मकर राशि
किसी की मदद से आपके काम पूरे होंगे। जिससे आपको लाभ होगा। कुछ भी खरीदने के लिए यह समय अनुचित है परंतु आप अपनी कोई संपत्ति बेचना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। धन लाभ होगा। मनोकामना पूरी होगी। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। 
कुंभ राशि
शुक्र का गोचर कुंभ जातकों के लिए शुभ है। शुक्र का गोचर आपकी संपत्ति में बढ़ोतरी का संकेत दे रहा है। संपत्ति से संबंधित कोई विवाद है तो वह भी सुलझ सकता है। कुछ नया करने की चाह जाग सकती है समय अच्छा है आप कुछ नया कर सकते हैं। मीडिया में जो लोग हैं उनके लिए भी यह गोचर शुभ साबित होगा।
मीन राशि
शुक्र गोचर मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा है। मीन जातकों के साथी उनका पूरा समर्थन करेंगे। बस आपको संतान पक्ष से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पेशेवर तौर पर कोई आपको अनुकूल सलाह दे सकता है। जो आपके लिए अच्छा रहेगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Tulsi Vivah at Home : तुलसी विवाह की सबसे सरल विधि, घर पर ऐसे करें पूजन और विधान