Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महीनेभर का राशन चंद दिनों में खत्म होने पर करें ये उपाय...

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

ज्योतिषाचार्य पं. धनंजय दुबे

* रसोई में कीड़े क्यों लगते हैं? बार-बार क्यों नुकसान होता है?
 
1. रसोई में कीड़े क्यों आते हैं?
 
जब बुध और चन्द्रमा की स्थिति सही नहीं हो तब आपकी रसोई में कीड़े आते हैं जिसकी वजह से आप परेशान रहते हैं। स्वास्थ्य और विशेष तौर पर बच्चों के स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ता है। चन्द्रमा और बुध खराब होते हैं तो घर की स्त्रियां बीमार रहने लग जाती हैं।
 
2. रसोई में रखा ताजा सामान सड़ जाता है?
 
जब घर में या सूर्य की दशा आपके लिए सही न हो तो घर की रसोई में रखा हुआ कोई भी ताजा सामान सड़ व खराब हो जाता है। ऐसे घर में हमेशा कलह का वातावरण बना रहता है।
 
3. रसोई में आए दिन टूट-फूट लगी रहती है व उपकरण खराब होते रहते हैं?
 
जब घर की रसोई में आए दिन कुछ-न-कुछ टूटना शुरू हो जाए और उपकरण खराब होना शुरू हो जाए, तब मंगल और शनि की स्थिति अच्छी नहीं है। ऐसा होने से आपसी रिश्तों में दरार उत्पन्न होना शुरू हो जाती है।
 
4. बरकत नहीं होती, महीनेभर का राशन चंद दिनों में खत्म हो जाता है?
 
जब ऐसा होता है आपकी रसोई में, तब आप यह मानकर चलिए कि आपके घर पर पितृदोष लगा हुआ है और गुरु ऋण है। बृहस्पति की स्थिति सही नहीं है। आपका अपमान होने लगता है व आप बीमारियों से घिर जाते हैं।
 
5. महा उपाय
 
जब ऐसा देखने को मिले तब आप समस्त दोषों का एक महा उपाय कीजिए। वो ये कि रोजाना रसोईघर में प्रात: गंगाजल छिड़कें और कपूर जलाएं। संध्या के समय में आप समस्त खाना पकने के बाद रसोई में तिल के तेल का दीपक प्रज्वलित करें और रसोई के दाहिने हाथ वाले तरफ एक तांबे के लोटे में गेहूं भरकर उस पर गुड़ रखकर प्रत्येक पूर्णिमा और अमावस्या को गेहूं और गुड़ बदल दें। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

यदि घर में चूहे हो तो क्या होता है?