Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

साप्ताहिक राशिफल (30 अगस्त से 6 सितंबर 2014)

हमें फॉलो करें साप्ताहिक राशिफल (30 अगस्त से 6 सितंबर 2014)
webdunia

- पं. प्रेमकुमार शर्मा

मेष

21 मार्च से 20 अप्रैल

भाग्यशाली अंक 8, भाग्यशाली रंग सफेद

कार्य व व्यवसाय की बढ़ती क्षमताओं से सफलता का सफर जारी रहेगा। फिल्म, प्रशासन, तकनीक के क्षेत्रों में की परेशानियां जल्द ही समाप्त होंगी। बाजार में एक निपुण व योग्य व्यक्ति के रूप में छबि स्थापित होगी। पूंजी निवेश सूझ-बूझ से ही करें। परिवार में मांगलिक व शुभ कार्यों के आयोजन होंगे। सामाजिक व पारिवारिक जीवन में लोकप्रियता प्राप्त करने में कशमकश करनी पड़ सकती है। गाय को हरा चारा खिलाएं।

webdunia
FILE


वृषभ

21 अप्रैल से 20 मई

भाग्यशाली अंक 7, भाग्यशाली रंग लेमन

वित्तीय स्थिति अधिक मजबूत बनेगी। खनन व भवन निर्माण के कार्यों में दक्षता बढ़ेगी। सामाजिक व पारिवारिक जीवन के महत्वपूर्ण कार्य को अंतिम रूप देने का दबाव बढ़ सकता है। सप्ताह के मध्य में निकट रिश्तों में स्वास्थ्य की चिंताएं व जायदाद के विवाद बढ़ सकते हैं। प्रेम संदर्भों में थोड़ी एहतियात की जरूरत रहेगी। सेहत में हल्की पीड़ाएं हो सकती हैं। खान-पान के साथ हल्की कसरत का क्रम बनाए रखें। पक्षियों को हरी मूंग डालें।

webdunia
FILE


मिथुन

21 मई से 21 जून

भाग्यशाली अंक 6, भाग्यशाली रंग जामुनी

चर्म व नेत्र पीड़ाएं समाप्त होंगी। अचानक ही कोई खुशी का समाचार प्राप्त होगा। किंतु शोध, अध्यापन, प्रबंधन, नृत्य, फिल्म के क्षेत्रों को प्रगति देने हेतु अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है। कोई नजदीकी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर सकता है। गुस्से से बचें। इस सप्ताह भू-जायदाद व वाहन क्रय-विक्रय के मामलों में सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों की कोई रोचक यात्रा अचानक ही परिवर्तित करनी पड़ सकती है। गाय को हरा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएं।

webdunia
FILE


कर्क

22 जून से 22 जुलाई

भाग्यशाली अंक 15, भाग्यशाली सफेद

व्यावसायिक व शैक्षिक क्षेत्रों में पहचान व सम्मान बढ़ेगा। रुके हुए कार्यों को गति देने के लिए कोई निकट सहयोगी की भूमिका निभाएगा। गृहस्थ जीवन धन, धान्य व संतान सुख से ओत-प्रोत रहेगा। पूंजी निवेश व विदेश संदर्भों में सतर्क प्रयासों से लाभ प्राप्त होगा। प्रणय संदर्भों के लिहाज यह समय कुछ तनावपूर्ण हो सकता है। क्रोध से बचें, संपत्ति मामलों में भागदौड़ बढ़ सकती है। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएं।

webdunia
FILE


सिंह

23 जुलाई से 23 अगस्त

भाग्यशाली अंक 8, भाग्यशाली रंग जामुनी

अध्यापन, कला, चिकित्सीय विज्ञान के क्षेत्रों में कामयाबी का सफर जारी रहेगा। पिछले दिनों से चल रही अड़चनें जल्द ही समाप्त होंगी। आत्मविश्वास व सकारात्मक सोच का उदय होगा। विदेश संबंधित मामलों में कुछ रुकावटों के कारण भागदौड़ संभव है। स्वजनों के सहयोग से गृहस्थी चमक उठेगी। प्रणय व भू-जायदाद में गिरावट हो सकती है। धर्म स्थलों में देशी घी व चावल का दान दें।

webdunia
FILE


कन्या

24 अगस्त से 23 सितंबर

भाग्यशाली अंक 9, भाग्यशाली रंग मरून

कार्य व व्यवसाय में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मोटर वाहन व परिवहन के क्षेत्रों में आमदनी बढ़ेगी। जीवनसाथी की पसंद के मुताबिक वस्त्राभूषणों की खरीददारी में रुचि रहेगी। निजी रिश्तों में मधुरता रहेगी। आजीविका के साधनों से उत्तम लाभ रहेगा। पूंजी व स्वास्थ्य को लेकर भाग-दौड़ हो सकती है। लंबी व लाभकारी यात्रा के योग रहेंगे। शैक्षिक व प्रतियोगी सफलता हेतु प्रयासों को तेज करना होगा।

webdunia
FILE


तुला

24 सितंबर से 23 अक्टूबर

भाग्यशाली अंक 7, भाग्यशाली रंग गुलाबी

अध्ययन, शोध, तकनीक, लेखन के क्षेत्रों में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। संबंधित क्षेत्रों में अचानक ही कोई लाभकारी अनुबंध प्राप्त होगा। जीवनसाथी की हंसी-मुस्कान से परिवार में खुशियां रहेंगी। किया गया पूंजी निवेश लाभकारी रहेगा। विदेश संदर्भों में अंतिम निर्णय से पहले किसी विश्वासपात्र व्यक्ति की सलाह लें। प्रेम व स्वास्थ्य संदर्भों में उतार-चढ़ाव के आसार रहेंगे। बंदरों को गुड़ व चने खिलाएं।

webdunia
FILE


वृश्चिक

24 अक्टूबर से 22 नवंबर

भाग्यशाली अंक 4, भाग्यशाली रंग भूरा

इस सप्ताह के शुरुआती दौर में ही शिक्षा व रोजगार के सुनहरे अवसर दस्तक देंगे। पूंजी स्तर को उच्च करने की कवायद छिड़ सकती है। लेन-देन के विवाद हल होंगे। कहीं न कहीं से आर्थिक लाभ होगा। उत्पादों की बिक्री हेतु कुछ लुभावनी योजनाओं पर अमल होगा। प्रेम संबंधों में अचानक ही तकरार बढ़ सकती है। धैर्य व सूझबूझ से चलना होगा। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएं।

webdunia
FILE


धनु

23 नवंबर से 21 दिसंबर

भाग्यशाली अंक 2, भाग्यशाली रंग लेमन

राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्रों में उन्नति का सफर जारी रहेगा। अचानक ही शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों की यात्रा हो सकती है। आय के साधनों से लाभप्रदता बढ़ाने हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। पारिवारिक जीवन में बच्चों की शैक्षिक प्रगति की चिंताएं हो सकती हैं। चर्म व नेत्र पीड़ाओं से छुटकारा मिलेगा। आत्मविश्वास का स्तर उच्च होगा। युगल प्रेमियों में अनबन हो सकती है। पक्षियों को दाना डालें।

webdunia
FILE


मकर

22 दिसंबर से 21 जनवरी

भाग्यशाली अंक 8, भाग्यशाली रंग भूरा

वित्त, बीमा, सुरक्षा, बैंकिंग व तकनीक क्षेत्रों में पदोन्नति के योग रहेंगे। व्यावसायिक लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु स्थानीय व दूरस्थ क्षेत्रों में भागदौड़ बढ़ सकती है। स्वजनों के सहयोग से मांगलिक कार्यों के आयोजन होंगे। पूंजी निवेश में लाभ के योग रहेंगे। यात्रा व भू- जायदाद के मामलों में कोई नजदीकी इस सप्ताह तनाव दे सकता है। स्वास्थ्य संदर्भों में उतार-चढ़ाव की आशंका है। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएं।

webdunia
FILE


कुंभ

22 जनवरी से 19 फरवरी

भाग्यशाली अंक 1, भाग्यशाली रंग मरून

बौद्धिक शक्ति में बेहतरी से आगे की ओर बढ़ेंगे। स्वास्थ्य को उन्नत बनाने में दिलचस्पी बढ़ेगी। यदि कोई पीड़ा व रोग है तो जल्द ही छुटकारा मिलेगा। यांत्रिकी, सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्रों में लाभ की ओर बढ़ेंगे। जीवनसाथी से कुछ संदर्भों में विवाद हो सकते हैं, तनाव से बचें। सप्ताह के मध्य भाग में कुछ मामलों में धनाभाव व जमीन-जायदाद के विवाद हो सकते हैं। गुस्से से बचना होगा। बंदरों को चने खिलाएं।

webdunia
FILE


मीन

20 फरवरी से 20 मार्च

भाग्यशाली अंक 11, भाग्यशाली रंग सफेद

इस सप्ताह निजी व सरकारी क्षेत्रों में प्रगति की ओर बढ़ेंगे। आपके कार्य व व्यवहार सराहनीय रहेंगे। संतान पक्ष को शैक्षिक व सेहत संदर्भों में जागरूक करेंगे। भवन व वाहन संदर्भों की देनदारी चुकाने की सामर्थ्य रहेगी। स्वयं व परिवार के स्वास्थ्य में लापरवाही न बरतें। यात्रा व भू-जायदाद के मामलों में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे। क्रीड़ा व प्रतियोगी क्षेत्रों में बढ़त बनाने हेतु प्रयासों को तेज करना होगा।


हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi