ऑटो एक्सपो 2020 में शामिल होंगी चीनी कंपनियां, कोरोना वायरस को लेकर भय, क्या बोला SIAM

शनिवार, 1 फ़रवरी 2020 (15:48 IST)
नई दिल्ली। ऑटो एक्सपो 2020 का उद्‍घाटन इंडिया एक्सपो मार्ट में 6 फरवरी 2020 को होगा। ऑटो एक्सपो में दिग्गज ऑटो कंपनियां अपने नए और इनोवेटिव प्रोडक्ट शोकेस और लांच करेंगी।
 
एक्सपो का 'द मोटर शो' 7 से 12 फरवरी तक ग्रेटर नोएडा में आयोजित किया जाएगा। 'कम्पोनेंट्स' शो 6 से 9 फरवरी तक प्रगति मैदान में आयोजित होगा।
 
यह ऑटो एक्सपो का 15वां संस्करण होगा। इसमें दुनियाभर की ऑटो कंपनियां शामिल होती हैं, जिसमें चीन भी शामिल है। चीन इस समय भयानक कोरोना वायरल से जूझ रहा है।
 
ऐसे में ऑटो एक्सपो में भी इसको लेकर चिंता बढ़ गई है। कोरोना वायरस की भयावहता को देखते हुए ऑटो एक्सपो 2020 के लिए आने वाले कई समूहों और प्रतिनिधियों ने अपना दौरा रद्द कर दिया है।
 
खबरों के अनुसार इस बार चीनी कंपनियों के लिए एक्सपो का 20 प्रतिशत एरिया आरक्षित किया गया है। ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर भी डर बना हुआ है।
 
सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स (SIAM) कोरोना वायरस को लेकर फैले डर पर कहना है कि इस बारे में घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है।
 
सियाम के मुताबिक ऑटो एक्सपो का मैनेजमेंट भारतीय कंपनियों के हाथों में हैं। कोरोना वायरस को लेकर ऐतिहातन कदम उठाए जा रहे हैं।
 
सियाम के मुताबिक ग्रेट वॉल मोटर्स, इलेक्ट्रा के साथ अन्य सभी चीनी कंपनियां का मैनेजमेंट भी भारतीय कंपनियों के हाथों में है, इसलिए कोरोना वायरल को लेकर किसी भी तरह की घबराने की आवश्यकता नहीं है। ऑटो एक्सपो पर कोरोना वायरस का किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जनवरी में बढ़ा GST संग्रह 1.10 लाख करोड़ रुपए के पार