Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Audi ने पेश की लक्जरी कार SUV Q2, जानिए क्‍या है कीमत...

webdunia
शुक्रवार, 16 अक्टूबर 2020 (21:12 IST)
नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के असर से निपटने के लिए ऑडी की नजर पहली बार लक्जरी कार खरीदने वाले ग्राहकों पर है। कंपनी ने इसे ध्यान में रखते हुए 34.99 लाख रुपए से शुरू होने वाली एसयूवी क्यू2 पेश की है।

कंपनी आरंभिक श्रेणी के लक्जरी कार बाजार में अपना ग्राहक आधार बढ़ाने पर ध्यान दे रही है। शुक्रवार को पेश यह कार नवंबर के पहले सप्ताह में ग्राहकों तक पहुंच जाएगी। इस कार के सर्वोच्च मॉडल (हाईएंड) की शोरूम कीमत 48.89 लाख रुपए है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा,  आरंभिक श्रेणी की लक्जरी कार पेश करने के पीछे हमारी योजना बाजार का विस्तार करना है ताकि हम ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लक्जरी पोर्टफोलियो में ला सकें।कंपनी ने महीने की शुरुआत में इसकी बुकिंग शुरू की थी।

ढिल्लों ने कहा, अब तक 100 से अधिक क्यूवी की बुकिंग हो चुकी है। यह दिखाता है कि बाजार में मांग पहले से मौजूद है। कई ग्राहकों को इस श्रेणी में कार आने का इंतजार था। मेरा निश्चित तौर पर मानना है कि इनमें से अधिकतर ग्राहक पहली बार लक्जरी कार खरीद रहे हैं। तो ना सिर्फ कंपनी के मौजूदा ग्राहक बल्कि नए ग्राहक भी इस कार को खरीदेंगे।
क्यू2 में कंपनी दो लीटर का पेट्रोल इंजन देगी। यह ऑडी की पैटेंट प्रौद्योगिकी ‘क्वाट्रो’ पर आधारित होगा। यह प्रौद्योगिकी हर पहिए को उसकी जरूरत के हिसाब की शक्ति प्रदान करती है, जिससे ड्राइविंग में बेहतर पकड़ मिलती है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बिहार चुनाव : PM मोदी का मैं हूं हनुमान, चाहो तो सीना चीरकर देख लो : चिराग पासवान