Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑटोमैटिक अवतार में लॉन्च हुई Ford Figo, मिलेंगे कमाल के फीचर्स, जान लीजिए क्या है कीमत

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 22 जुलाई 2021 (17:59 IST)
फोर्ड ने भारतीय बाजार में हैचबैक Ford Figo को नए ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरुआती कीमत 7.75 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तय की गई है। कंपनी ने इस ऑटोमेटिक वेरिएंट को फोर्ड फिगो के दो ट्रिम टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस के साथ पेश किया है।

इसके टाइटेनियम वेरिएंट की कीमत 7.75 लाख रुपये और टॉइटेनियम प्लस वेरिएंट की कीमत 8.20 लाख रुपए है। इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का TiVCT पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। ये इंजन 96PS की पावर और 119Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। फोर्ड ने बताया कि 96 हॉर्सपावर और 119 एनएम का उच्चतम टॉर्क पैदा करने वाली फिगो एटी हैचबैक श्रेणी में प्रमुख वाहन बनी हुई है।
 
फोर्ड इंडिया के विपणन, बिक्री और सेवा के कार्यकारी निदेशक विनय रैना ने कहा कि फोर्ड भारत में ग्राहकों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

कंपनी को इस श्रेणी में ग्राहकों के लिए विश्व स्तरीय स्वचालित तकनीक पेश करने पर गर्व है। फोर्ड का दावा है कि ये कार पावर और परफॉर्मेंस का बेस्ट कॉम्बीनेशन है।

इसमें वही गियरबॉक्स दिया गया है जो कि फोर्ड इकोस्पोर्ट एसयूवी में देखने को मिलता है। इसमें खास स्पोर्ट मोड भी दिया गया है जो कि युवाओं को बेहद पसंद आएगा, ये ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाता है। कंपनी का दावा है कि ये कार 16 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कृषि कानूनों के विरोध में विपक्ष का हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित