Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Maruti Suzuki लांच करने वाली है Brezza, 360 डिग्री एंगल कैमरा से हाईटैक होगी कार, लीक हुए फीचर्स

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 22 जून 2022 (18:41 IST)
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की ऑल-न्यू हॉट ब्रेजा (Maruti Brezza) की लॉन्चिंग से पहले इसके फीचर्स लीक हो रहे हैं। इस कार को हाईटैक बनाया जा रहा है। खबरों के मुताबिक न्यू ब्रेजा में बलेनो के जैसा 360 डिग्री कैमरा मिलेगा। कंपनी ने कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। खबरों के मुताबिक भारतीय बाजार में इसे 30 जून को लांच किया जाएगा। ये SUV मारुति ब्रेजा कहलाएगी। 
 
4 वैरिएंट्‍स में होगी लांच : लीक जानकारी के अनुसार 2022 ब्रेजा को 4 वैरिएंट्स LXI, VXI, ZXI और ZXI+ के ऑप्शन मिलेंगे। सभी 4 को मैनुअल 5 स्पीड ट्रांसमिशन में पेश किया जाएगा। जबकि VXI, ZXI और ZXI+ को 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में भी पेश किया जाएगा। सभी वैरिएंट में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला एक जैसा इंजन मिलेगा। इस SUV को 6 मोनो-टोन और 3 डुअल-टोन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा।
 
मोनो-टोन कलर ऑप्शन में पर्ल आर्कटिक व्हाइट, प्राइम स्प्लेंडिड सिल्वर, मेटैलिक मैग्मा ग्रे, सिजलिंग रेड, एक्सुबेरेंट ब्लू और पर्ल ब्रेव खाकी हैं। वहीं, डुअल टोन कलर ऑप्शन में सिजलिंग रेड एंड ब्लैक, ब्लैक एंड स्प्लेंडिड सिल्वर, व्हाइट और खाकी ब्रेव शामिल हैं।
 
धमाकेदार है कैमरा : मारुति सुजुकी के इस 360 डिग्री कैमरा की बात की जाए तो ये बेहद हाईटेक और मल्टी इन्फॉर्मेशन देने वाला कैमरा है। इस कैमरा को 9-इंच के स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनेक्ट किया जाएगा। इसे सुजुकी और टोयोटा दोनों ने मिलकर तैयार किया है।

यह इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले सपोर्ट करता है। इस कैमरा की खास बात ये है कि कार के अंदर बैठकर ही कार के चारों तरफ के विजुअल स्क्रीन पर देख पाएंगे। इससे कार पार्किंग, बैक करने में आसानी होगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

200 KM प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेंगी 100 ट्रेनें, दिल्ली से 2.5 घंटे में लखनऊ, 5 घंटे में मुंबई, रेलवे का बड़ा प्लान