Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विदेशी कंपनियों से मुकाबले के लिए सहारा इंडिया ने लांच किए इलेक्ट्रिक स्कूटर व बाइक

webdunia
मंगलवार, 4 जून 2019 (23:25 IST)
लखनऊ। वित्तीय सेवाएं देने वाली कंपनी 'सहारा इंडिया' ने मंगलवार को इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में कदम रखने की घोषणा की। समूह ने  ‘सहारा इवाल्स’ ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों की आधुनिक श्रृंखला पेश की है। इनमें इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक्स, तिपहिया वाहन और मालवाहक वाहन शामिल हैं। इसके साथ ही कंपनी बैटरी चार्जिंग एवं स्वैपिंग स्टेशन का नेटवर्क भी मुहैया कराएगी।
webdunia
सहारा इंडिया प्रमुख सुब्रत रॉय ने इस मौके पर कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन पर्यावरण के अनुकूल होने के साथ-साथ हमारी भावी पीढ़ियों के फ़ायदे के लिए हैं। पेट्रोल, डीजल के पुराने वाहनों से निकलने वाला धुआं वायु प्रदूषण का आज प्रमुख कारण है।
 
उन्होंने आगे कहा कि वैश्विक स्तर पर अधिक स्वच्छ और अधिक स्वस्थ संसार की ओर वापस जाने के उपाय खोजे जा रहे हैं। इस दिशा में ‘सहारा इवॉल्स’ हमारा योगदान है।’ 
 
‘सहारा इवाल्स’ वाहन जर्मन इंजीनियरिंग द्वारा डिज़ाइन और विकसित किए गए हैं। सामान्य वाहनों की तुलना में इवाल्स इलेक्ट्रिक वाहन तकनीक, डिज़ाइन और पिकअप के मामले में कहीं आगे हैं और उनके रखरखाव का खर्च भी पांच गुना तक कम है। इसकी बैटरी भी तेज़ी से चार्ज होती हैं। एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर ये वाहन अपनी श्रेणी के आधार पर 55 से 150 किलोमीटर तक की दूरी तय करते हैं।
 
पहले चरण में लखनऊ में शुरुआत करते हुए ‘सहारा इवाल्स’ ने देश के द्वितीय और तृतीय श्रेणी के शहरों में अपना ईको सिस्टम इस वित्तीय वर्ष के अंत तक स्थापित करने का लक्ष्य रखा है। अगले वित्तीय वर्ष में पूरे देश में ‘सहारा इवाल्स’के विस्तार का लक्ष्य रखा गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केरल में छात्र में निपाह वायरस की पुष्टि के बाद हाईअलर्ट, 311 लोग विशेष निगरानी में