Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Tata Punch : Tata की सबसे सस्ती सस्ती माइक्रो एसयूवी कितनी है दमदार, जानिए

webdunia
गुरुवार, 21 अक्टूबर 2021 (17:53 IST)
Tata ने हाल ही में अपनी सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी Punch को पेश किया था। टाटा मोटर्स की तरफ से इसमें कई हाइटेक फीचर्स दिए गए हैं। कार को क्रैश टेस्ट में Global NCAP की तरफ से 5 स्टार रेटिंग दी गई है यानी यह कार सेफ्टी के मामले में बेमिसाल है। टाटा पंच के चार वैरिएंट की कीमत 5.49 लाख से लेकर 8.49 लाख रुपए के बीच है।   
webdunia
कैसा है इंजन : Tata Punch माइक्रो एसयूवी में पावर के लिए 1.2 लीटर का Revotron इंजन दिया गया है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 86 PS का मैक्सिमम पावर और 3300 आरपीएम पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Tata Punch में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। 
 
ग्राहकों को इसमें 5-स्पीड AMT का ऑप्शन भी मिलता है। Tata Punch में 37 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। डिजाइन की बात करें तो इस कार की बोल्ड डिजाइन दी गई है। 
 
सस्पेंशन : Tata Punch के फ्रंट में इंडीपेंडेंट, लोवर विशबोन, क्वाइल स्प्रिंग के साथ Mcpherson Strut दिया गया है। वहीं, इसके रियर में सेमी-इंडीपेंडेंट ट्विस्ट बीम के साथ क्वाइल स्प्रिंग और शॉक अब्जॉर्बर दिया गया है। Tata Punch की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपए है।
webdunia
चार वैरिएंट : Tata Punch भारतीय बाजार में चार वैरिएंट्स में आती है। इनमें Pure, Adventure, Accomplished और Creative शामिल हैं।

कितना है माइलेज : टाटा मोटर्स का दावा है कि पंच मॉडल का मैनुअल ट्रिम 18.97 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देता है। पंच के एएमटी (ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) की ईंधन दक्षता 18.82 किलोमीटर प्रति लीटर होगी।
webdunia
पहली बार दिया गया है यह फीचर : टाटा पंच एएमटी वेरियंट में ट्रैक्शन प्रो मोड है, यह फीचर कार इंडस्ट्री में पहली बार दिया गया है। टाटा ने इस इंडस्ट्री फर्स्ट फीचर के जरिए युवाओं को आकर्षित करेगा। यह फीचर अच्छी सड़क पर कार के प्रदर्शन को शानदार बनाने में सहायता करेगा। लो ट्रैक्शन जैसे कीचड़ भरी सड़कों से भी कार को निकाल सकेगा। टाटा पंच में 90 डिग्री तक दरवाजे खुल सकते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भांग के नशे में रेगि‍स्‍तान में बना दिया ‘फि‍ल्‍म थि‍येटर’, इसके बाद जो हुआ वो किसी ने नहीं सोचा था!