Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जानें, क्या हैं स्ट्रीट स्कैम्बलर की खासियतें...

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

संदीपसिंह सिसोदिया

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल की स्ट्रीट स्कैम्बलर दिखने में तो ट्रायंफ बॉनविले की तरह ही है, लेकिन इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे एडवेंचर और क्रूज़ बाइक की श्रेणी में लाते हैं। 
 
वैसे तो यह ट्रायम्फ की क्लासिक बोनविले की याद दिलाती है लेकिन इसमें कुछ खास भी है जैसे साइड माउंटेड स्कैम्बलर स्टाइल एग्जॉस्ट दिया गया है, जो इसके लुक को ज्यादा आकर्षक और अग्रेसिव बनाता है। इसके के फ्रंट व्हील को बड़ा, एडवेंचर स्टाइल राइडर फुटपेग्स और एल्यूमीनियम रियर रेक के साथ इंटरचेंजेबल पिलियन सीट दी गई है।
webdunia
कितना है दम : स्ट्रीट स्कैम्बलर में 900cc पैरैलेल ट्विन इंजन दिया गया है, जो इसकी पूर्ववर्ती बाइक स्ट्रीट ट्विन में दिया गया है। लिक्विड कूल्ड इंजन 54bhp की पावर और 80Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें लीवर पर हल्के फील के लिए टॉर्क असिस्ट क्लच और सीट के नीचे USB चार्जिंग शॉकेट दिया गया है।
 
क्या है खास:  स्ट्रीट स्कैम्बलर में 19 इंच फ्रंट व्हील, लॉन्गर सस्पेंशन ट्रेवल और ऑफ रोड इस्तेमाल के लिए स्विचेबल ABS दिया गया है। यह बाइक एक खास फीचर से लैस है। यह खास फीचर ABS है, जिसमें जरुरत के अनुसार ABS को ऑन और ऑफ किया जा सकता है। स्ट्रीट स्कैम्बलर में स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया गया है। यह बाइक पथरीले और कच्चे रास्ते पर भी आसानी से चल सकती है। 

सुरक्षा का खास ध्यान : सुरक्षा की दृष्टि से स्ट्रीट स्कैम्बलर में दो मोड भी दिए गए हैं, रेन और टेक्शन कंट्रोल। इस विशेषता की वजह से बाइक के फिसलने का खतरा भी काफी कम हो जाता है। 
webdunia
इसके साथ ही इसमें करीब 150 से ज्यादा एक्सेसरीज फिट की जा सकती हैं। भारत मे बढ़ते बाइक क्रेज को देखते हुए ट्रायम्फ ने यह बाइक अब छोटे शहरों में भी लांच की है और इसका सीधा मुकाबला डुकाटी स्क्रैब्लर डेसर्ट स्लेड से है। उम्मीद है कि यह बाइक ट्रायम्फ को भारतीय सुपर बाइक सेगमेंट मे एक ताकतवर खिलाड़ी के तौर ओर स्थापित करेगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi