Beauty Hacks : क्या आप जानते हैं टूथब्रश के 5 ब्यूटी हैक्स

टूथब्रश केवल आपके दांतों की ही सफाई नहीं करता, इसे आप सौन्दर्य सामग्री के रूप में भी कई तरह से इस्तेमाल कर सकती है। आइए, हम आपको टूथब्रश के कुछ ऐसे इस्तेमाल बताते हैं जिन्हें जानने के बाद, आप तुरंत ही इसे भी अपने मेकअप किट में शामिल कर लेंगी -
 
1 टूथब्रश का इस्तेमाल करके आप हाथों और पैरों के नाखूनों को साफ कर सकती है यानी कि सॉफ्ट ब्रिसल्स वाले टूथब्रश को आप मैनीक्योर और पेडीक्योर के लिए इस्तेमाल कर सकती है। याद रखें कि आपकी नाजुक स्किन पर हार्ड ब्रिसल्स वाले टूथब्रश का इस्तेमाल नहीं करना हैं।
 
2  जिस तरह से चेहरे पर आप मृत त्वचा को हटाने के लिए स्क्रब करती है, उसी तरह से नाजुक होंठों पर जमी मृत त्वचा को हटाने के लिए, हफ्ते में एक या दो बार टूथब्रश के इस्तेमाल से हल्के हाथों से होंठों पर स्क्रब कर सकती है।
 
3 टूथब्रश का इस्तेमाल आप आईब्रोज को सेट करने के लिए व शेप देने के लिए भी कर सकती है। इसके लिए आप थोड़ा सा काजल टूथब्रश पर लेकर आईब्रो को घना और काला बना सकती हैं।
 
4 टूथब्रश का इस्तेमाल आप मस्कारा लगाने के बाद, अतिरिक्त मस्कारे को पलकों से हटाकर उन्हें घना और लंबा दिखाने के लिए कर सकती हैं।
 
5 बालों पर सिर्फ आगे के ग्रे हेयर को कलर कर करना हो, तो इसके लिए भी आप टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अपने वेलेंटाइन से कहें, ऑटोग्राफ प्लीज, Signature से करें वेलेंटाइन की पहचान