फेस्टिव सीजन में चेहरे की रौनक रहेगी बरकरार, सिर्फ आजमाएं ये 5 टिप्स

ये महीना केवल सावन का ही नहीं है बल्कि इस महीने कई तीज-त्योहार आ रहे हैं। इस फेस्टिव सीजन हर बार की तरह माहौल में तो रोनक होगी ही, कहीं आपके चेहरे की रौनक फीकी न लगे इसलिए अपनाएं ये 5 ब्यूटी केयर टिप्स, जो दमकती त्वचा पाने में आपकी मदद करेंगे -
 
1 क्लिंजिंग - त्वचा की सफाई पर विशेष ध्यान दीजिए, ताकि गंदगी उसपर अपने पैर न जमा सके। त्वचा की सफाई के लिए आप कच्चे दूध का प्रयोग कर सकते हैं या फिर बाजार में उपलब्ध क्लिंजर का प्रयोग भी कर सकते हैं।
 
2 स्क्रबिंग - त्वचा पर जमी मृत त्वचा की पवरत हटाने और खुरदुरापन दूर करने के लिए स्क्रब का इस्तेमाल करें। अगर स्क्रम बेहद माइल्ड है, तो इसे रोजाना प्रयोग कर सकते हैं, अन्यथा सप्ताह में दो बार इसका प्रयोग बेहतर होगा।

ALSO READ: नहीं पहना 'लहरिया' तो हरियाली तीज पर सजना-संवरना है अधूरा
 
3 मसाज - ऑइल या मसाज क्रीम से त्वचा की मसाज करें, ताकि त्वचा में नयापन दिखाई दे। आप चाहें तो इसके लिए कोल्ड क्रीम का प्रयोग कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा में नेचुरल चमक पैदा करने में मदद करेगा।
 
4 फेस पैक - फेस पैक के इस्तेमाल से आप त्वचा को रिस्टोर कर सकते हैं। साथ ही त्वचा में कसाव लाने के लिए भी यह एक बेहतरीन तरीका है। त्वचा के प्रकार के अनुरूप फेस पैक का चयन करें। बेसन, हल्दी, नीम पैक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।
 
5  खान-पान - इस मौसम में तेल मसाले वाली चीजें खाने से जरा परहेज ही रखें, वरना इसका असर आपकी त्वचा पर नजर आएगा। फ्रूट्स, जूस, सब्जियां, स्प्राउट्स का सेवन खूब करें।

ALSO READ: तीज पर दिखें चांद का टुकड़ा... ऐसा हो आपका मेकअप, पढ़ें 10 टिप्स

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Raksha Bandhan Mantra : क्या आप जानते हैं राखी बांधते समय कौन सा मंत्र बोला जाता है