भूलकर भी न करें ये गलतियां वरना अंडरआर्म्स पड़ सकते हैं काले...

कई लोग स्लीवलेस इसलिए भी नहीं पहन पाते कि उन्हें काले अंडरआर्म्स सबके सामने उजागर होने का डर सताता है। अगर आपके भी अंडरआर्म्स काले हैं तो जानिए कि कही आप भी तो इनमें से कोई गलती नहीं कर रहे हैं, जो अंडरआर्म्स का रंग गहरा करने के लिए जिम्मेदार हैं - 
 
1 हेयर रिमूवल क्रीम - जी हां, हेयर रिमूवल क्रीम अंडआर्म्स को काला बनाने के लिए जिम्मेदार है। अगर आप भी अंडरआर्म्स के बालों को हटाने के लिए क्रीम का उपयोग करते हैं, तो इसे आज ही बंद कर दें। 
यह भी पढ़ें : युरिक एसिड बढ़ना है खतरनाक, जानें 5 उपाय
 
2 रेज़र का प्रयोग - जी हां इसका प्रयोग भी अंडरआर्म्स की त्वचा को काला कर सकता है। और इसके प्रयोग से बाल भी सख्त होते हैं, तो अब हेयर रिमूव करने के लिए रेज़र का प्रयोग करने से पहले जरूर सोचें।
 
3 डिओ का इस्तेमाल - आपको जानकर आश्चर्य जरूर होगा, लेकिन कुछ केमिकल युक्त डिओ या परफ्यूम का इस्तेमाल अंडरआर्म्स पर करने से यहां की त्वचा काली पड़ सकती है। अगर आप ऐसे किसी उत्पाद का प्रयोग करते हैं तो कम कर दें या छोड़ दें।
 
4 मृत त्वचा - मृत त्वचा हमेशा कालापन लिए होती है, जो समय के साथ और सख्त और काली होती जाती है। इससे बचने के लिए नियमित त्वचा की सही तरीके से सफाई बेहद जरूरी है।
 
5 पसीना - जी हां, पसीना भी त्वचा का रंग गहरा करने के लिए जिम्मेदार होता है। अगर आपको अत्यधिक पसीना आता है, तो आपके साथ अंडरआर्म्स के कालेपन की समस्या हो सकती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख एक्सरसाइज नहीं पसंद तो एरोबिक्स कीजिए, इसे करने से होंगे 5 बेहतरीन फायदे