Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Navratri 2020 : गरबे के लिए 5 आसान सी हेयर स्टाइल

webdunia
नवरात्रि के दौरान सभी 9 दिनों में कैसी हेयर स्टाइल बनाएं, यह एक बड़ा सवाल बन जाता है। आप हर दिन अलग दिखना चाहती हैं जिसके लिए आप काफी पहले से तैयारियां करती हैं, सभी दिनों के लिए अलग-अलग ड्रेसेस तैयार रखती हैं, ऐसे में कौन सी ड्रेस के साथ कैसी हेयर स्टाइल हो कि आप आकर्षण केंद्र बन जाएं, यह एक दुविधा में डालने वाला सवाल होता है। यदि आपने पहले से किसी हेयर स्टाइल को ट्राय करके नहीं देखा हो, तब अंतिम समय में आपको जल्दबाजी में कुछ नहीं सूझेगा।
 
आइए, हम आपको गरबे में तैयार होने के लिए 5 हेयर स्टाइल बताते हैं जिन्हें आप आसानी से घर पर ही ट्राय करके देख सकती हैं- 
 
1. ब्रेडेड बन : इसके लिए अपने बालों को साइड से बांटे और फिर ऊपर की ओर से थोड़े बाल लें। इन बालों की छोटी चोटी बनाएं। इसके बाद बाकी के बचे बालों का जुड़ा बनाएं।
 
2. साइड चोटी : यह नवरात्रि के सबसे आसान हेयर स्टाइल में से एक है। अपने बालों को कर्ल करें और उसके बाद बालों को एक साइड करके चोटी बनालें। अब इस साइड चोटी को आप चाहे तो फूलों, गजरे या हेयर एक्सेसरीज से सजा लें।
 
3. मेस्सी बन : इसके लिए सीर के ऊपर एक पफ बनाएं वरना आपके बाल चपटे लगेंगे। अब बालों की पोलीटेल बनाकर जुड़ा बनालें। जूड़े को फूला हुआ दिखाने के लिए इसे थोड़ा खींचे।
 
4. पफ और वेव्स : यह बेहद आसान सा हेयर स्टाइल है लेकिन खूबसूरत लगता है। इसके लिए बालों में ऊपर की ओर एक पफ बनाएं और बाकी बचे बालों को कर्ल या स्ट्रैट करके खुला छोड़ दें। इसके साथ मांग टीका लगाएं।
 
5. गजरे के साथ जूडा : इसके लिए एक साधारण सा जुड़ा बनाकर उसमें ताज़ा गजरा लगा लें। गरबे खेलते हुए यह बहुत सुदंर लगता है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Shardiya Navratri Kalash Sthapana Muhurat : शारदीय नवरात्रि घटस्थापना शुभ मुहूर्त