Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

असल उम्र से बहुत कम दिखना चाहती हैं, तो अपनाएं ये 4 ब्यूटी टिप्स

webdunia
इन दिनों हमारी जीवनशैली काफी बदल गई है, दिनचर्या गलत हो गई है, प्रदूषण की समस्या बढ़ी है व तनाव का स्तर भी बढ़ा है। इन्हीं सब चीजों का विपरीत असर हमारी त्वचा पर भी पड़ रहा है। लोग अब कम उम्र में  ही अपनी जवानी खो रहे हैं और उम्रदराज दिखने लगे हैं। अगर आप अपने चेहरे को जवां बनाए रखना चाहते  हैं, तो ये 4 तरीके जरूर आजमाएं- 
 
1. अंडे का फेस पैक लगाए- 
 
अगर आपको अंडे व इसकी महक से कोई दिक्कत न हो तो आप अंडे के अंदर वाला सफ़ेद भाग निकाल कर अच्छे से फेंट लें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाए। इससे आपकी स्किन स्वस्थ और नरम हो जाएगी।
 
2 – दही और शहद का फेस पैक लगाए-
 
एक बाउल में 2 चम्मच दही और आधा चम्मच शहद मिलाएं, चाहें तो इसमें कुछ बूंदे नींबू की डाल सकते है। अब इस मिश्रण को अच्छे से  मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। यदि आपके घर पर 'विटामिन ई' की केप्सूल हो, तो उसे भी खोलकर इस पेस्ट में डाल सकते है। (विटामिन ई की केप्सूल बाजार में आसानी से मिल जाती है।) इस फेस पैक को 15 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाएं फिर चेहरा पानी से धो लें।
webdunia

 
 
3. चेहरे पर नारियल तेल की मसाज करें-
 
रोजाना रात को सोने से पहले अपने चेहरे, गले व अन्य झुर्रियों वाले हिस्सों पर नारियल तेल की मसाज करें। ऐसा नियमित करने से आपकी झुर्रियां धीरे-धीरे मिटने लगेंगी।
 
4. अंगूर के गुदे से मसाज करें-
 
हरे अंगूर का पल्प व गुदा एक बाउल में निकाल लें। इससे अपने चेहरे व झुर्रियों वाले हिस्से की 20 मिनिट तक मसाज करें। 2-3 दिनों में इसे दोहराएं, अंगूर के गुदे की मसाज से भी आपकी झुर्रियों खत्म होने लगती है और आपकी उम्र कम दिखने लगती है।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

घर में इस सरल तरीके से बनाएं शुगर फ्री काजू कतली