Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बिहार चुनाव : दूसरे चरण के लिए दिग्गजों का चुनाव प्रचार, PM मोदी और राहुल गांधी की रैलियां

webdunia
बुधवार, 28 अक्टूबर 2020 (07:00 IST)
पटना/दरभंगा/मुजफ्फरपुर। बिहार विधानसभा चुनाव में अपने-अपने गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज बिहार पहुंचेंगे। दोनों नेताओं का चुनाव प्रचार के लिए इस बार राज्य में दूसरा दौरा होगा। इससे पहले मोदी और राहुल 23 अक्टूबर को चुनाव प्रचार करने बिहार आए थे और उन्होंने कई रैलियों को संबोधित किया था।

मोदी दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में राजग उम्मीदवारों के लिए लोगों से समर्थन मांगेंगे जहां 3 नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा। राहुल गांधी इसी दिन वाल्मीकिनगर और कुशेश्वर स्थान में महागठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव में 3 नवंबर को विधानसभा के दूसरे चरण के साथ मतदान होगा।

प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह शुक्रवार को बिहार में चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। मोदी ने डेहरी आन सोन, गया और भागलपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया था जबकि राहुल गांधी ने नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

बिहार में ऐसे समय में चुनाव हो रहे हैं जब कोरोनावायरस का संक्रमण फैला है। इस स्थिति को देखते हुए व्यापक नियमन एवं प्रबंध किए गए हैं। दरभंगा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़े स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने दरभंगा के जिला मजिस्ट्रेट एसएम त्यागराजन के साथ बैठक की ताकि रैली स्थल पर दिशा-निर्देशों का पालन किया जा सके।
अधिकारियों का कहना है कि रैली स्थल पर किसी को भी बिना मास्क के आने नहीं दिया जाएगा और जो लोग प्रधानमंत्री के साथ मंच पर रहेंगे, उन्हें आरटी पीसीआर टेस्ट कराना होगा। मुजफ्फरपुर में मोदी की रैली मोतीपुर में होगी जबकि पटना में उनकी रैली पशु चिकित्सा कॉलेज मैदान में होगी। संयोग से इसी पशु चिकित्सा कॉलेज परिसर के आवास में राजद प्रमुख लालूप्रसाद अपने आरंभिक दिनों में अपने भाई के साथ रहते थे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Bihar Election 2020 LIVE Update : पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान, ईवीएम में बंद होगी 1,066 उम्मीदवारों की किस्मत