Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया VRS, उतर सकते हैं चुनाव मैदान में

webdunia
बुधवार, 23 सितम्बर 2020 (01:26 IST)
(Photo courtesy : IPS Gupteshwar Pandey Twitter account)
पटना। बिहार विधानसभा (Bihar assembly) के लिए आसन्न चुनाव से ठीक पहले राज्य के पुलिस महानिदेशक (Director General of police)  गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने मंगलवार को अचानक स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली। गृह विभाग ने इसकी जानकारी दी।
बिहार के गृह विभाग द्वारा मंगलवार की देर शाम जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि राज्यपाल फागू चौहान ने पांडेय के अनुरोध को मंजूरी दे दी है।
 
अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने बताया कि भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एसके सिंघल को बिहार के पुलिस महानिदेशक के पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। सिंघल वर्तमान में महानिदेशक (होमगार्ड्स) के पद तैनात हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी पांडेय आसन्न बिहार विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं।
 
पांडेय हाल में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में महाराष्ट्र (Maharashtra) की शिवसेना (Shiv Sena) सरकार के नीतीश कुमार सरकार पर हमले को लेकर बिहार सरकार के बचाव के लिए सुर्खियों में रहे थे।
गुप्तेश्वर पांडेय ने 2009 में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए समय से पहले सेवानिवृत्ति ले ली थी, लेकिन बाद में राज्य सरकार ने उनकी वीआरएस याचिका स्वीकार नहीं की और उन्हें पुलिस सेवा में बहाल कर दिया था। (भाषा)
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इंदौर में रिकॉर्ड 451 नए Corona मरीज सामने आए, कुल 516 मौतों से भयावह हुए हालात