Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Bihar Exit poll results: बिहार में कांटे का मुकाबला, सत्ता को लेकर सस्पेंस

webdunia
शनिवार, 7 नवंबर 2020 (20:09 IST)
नई दिल्ली। 15 साल से बिहार की सत्ता में जमे नीतीश कुमार के लिए इस बार मुश्किलें हो सकती हैं। एक्जिट पोल (Exit poll results 2020) के परिणामों में मुकाबला कांटे का है। अर्थात एनडीए की वापसी भी हो सकती है, वहीं तेजस्वी का तेज भी बिहार में नजर आ सकती है। 
 
एबीपी न्यूज और सी-वोटर सर्वे के मुताबिक ‍बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में हुए चुनावों में इस बार कांटे का मुकाबला दिख रहा है। एक्जिट पोल के मुताबिक नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले एनडीए को 104 से 128 सीटें मिल सकती हैं।
 
दूसरी ओर, महागठबंधन के खाते में 108 से 131 सीटें मिल सकती हैं। रामविलास पासवान के बेटे चिराग की पार्टी लोजपा के खाते में 1 से 3 सीटें जा सकती हैं, जबकि अन्य के खाते में 4 से 8 सीटें जा सकती हैं। 
webdunia
हालांकि वोट प्रतिशत की बात करें तो एनडीए को सबसे ज्यादा यानी 37.7 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं, वहीं 36.6 फीसदी वोट राजद नीत महागठबंधन के खाते में जा सकते हैं। चिराग पासवान की पार्टी को 8.5 प्रतिशत वोट, जबकि अन्य उम्मीदवारों को 17.5 फीसदी वोट मिल सकते हैं। 
 
इस एक्जिट पोल के मुताबिक एक बात तो तय मानी जा रही है कि राजद इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी (81 से 89 सीटें) बनकर उभरेगी। वहीं, भाजपा को जदयू से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं। इस सर्वे के मुताबिक भाजपा को 66 से 74 सीटें मिल सकती हैं, वहीं जदयू को 38 से 46 सीटें मिल सकती हैं। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अगले साल हज पर जाने वालों को दिखानी होगी Corona नेगेटिव रिपोर्ट