Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Bihar Assembly Elections: राजद पर प्रहार कर नीतीश कुमार बोले, काम के आधार पर वोट दें

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 14 अक्टूबर 2020 (14:30 IST)
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों से कहा कि चुनाव में काम के आधार पर वोट करें वरना प्रदेश की स्थिति वैसी ही हो जाएगी, जैसे आज से 15 साल पहले थी। कुमार ने बांका जिले के अमरपुर में एक चुनावी रैली में विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल पर परोक्ष प्रहार करते हुए कहा कि काम को देखिए और किसी के प्रचार के चक्कर में नहीं आइएगा, वरना उनकी आमदनी बढ़ जाएगी तो आपकी घट जाएगी।
अपनी सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होती है कि हम सबके कल्याण के लिए काम करें। लोगों की सेवा करना हमारा धर्म है, आगे मौका मिला तो आगे भी सेवा करते रहेंगे। राजद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के लिए परिवार है, पति-पत्नी और बेटा-बेटी, जबकि हमारे लिए समस्त बिहार परिवार है और हम समस्त बिहार के विकास के लिए करते हैं।
उन्होंने लोगों से अपील की कि किए गए कार्यों पर ध्यान देकर ही जनता अपना निर्णय लें व अपना मतदान करें।
कुमार ने दावा किया कि हमने न्याय के साथ विकास के लिए काम किया है और हर वर्ग का विकास और हर तबके का उत्थान तथा हाशिए पर खड़े लोगों को मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमने महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया है जिससे महिलाओं की भागीदारी बढ़ी है और हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ती हुई दिख रही हैं।
 
युवाओं के लिए कार्यों का उल्लेख करते हुए कुमार ने कहा कि सरकार ने कुशल युवा कार्यक्रम की शुरुआत की गई ताकि युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा सके और उनके रोजगार की राह आसान हो। पहले सड़कें नहीं थीं, हमने सड़कें बनवाईं व हर गांव को सड़क से जोड़ने का लगभग 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया है।
 
कुमार ने कहा कि 'हर घर, नल का जल' का लक्ष्य लिया था, जो कि 83 प्रतिशत हो गया है। हम हर खेत को सिंचाई सुविधा से जोड़ना चाहते हैं और आगे भी मौका मिलेगा तो सक्षम बिहार-स्वावलंबी बिहार के लिए सात निश्चय-2 के तहत काम करने का निर्णय लिया है। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
नित्यानंद राय बोले-राजद जीती तो कश्मीर से आए आतंकी बिहार में पनाह लेंगे, तेजस्वी ने किया पलटवार