Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मोदी को याद आया बिहार की जनता का प्यार, कहा- तीज-त्योहार से लेकर खानपान सब कुछ अद्भुत है...

webdunia
बुधवार, 4 नवंबर 2020 (18:59 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत 7 नवंबर को होने वाले मतदान से पहले बुधवार को कहा कि राज्य के लोग सुशासन की राजनीति ही पसंद करते हैं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ही वहां के युवाओं व महिलाओं की उम्मीद है।
 
विपक्षी दलों द्वारा बेरोजगारी को प्रमुख मुद्दा बनाए जाने के बीच प्रधानमंत्री ने दावा किया कि बिहार के युवाओं को सुविधा, सुरक्षा, रोजगार और स्वरोजगार के नए अवसर सिर्फ राजग ही दे सकता है।
 
मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि सासाराम में पहली रैली से लेकर सहरसा में हुई उनकी आखिरी रैली तक जनता ने उन्हें ढेर सारा प्यार दिया और एक जनसेवक के रूप में बिहार की भूमि का चरण स्पर्श उन्हें जनसेवा के लिए और प्रतिबद्ध करता है।
 
उन्होंने कहा कि बिहार ने हमेशा लोकतंत्र के मूल्यों को ही सर्वोच्च माना है। इसलिए बिहार के लोग सुशासन की राजनीति ही पसंद करते हैं। राजनीतिक चेतना से लेकर सामाजिक मंथन तक, तीज-त्योहार से लेकर खान-पान तक बिहार अद्भुत है। यही बिहार की प्राणवायु है। यही आत्मनिर्भर बिहार की नींव है।
उन्होंने कहा कि बिहार में राजग की सभी रैलियों में उन्हें एक समानता ‘युवाशक्ति और नारी शक्ति की बढ़चढ़ कर भागीदारी’ के रूप में दिखी।
 
उन्होंने कहा कि अगर राजग यहां लगातार जीत हासिल कर रहा है तो ये इनका ही आशीर्वाद है। हमें इस आशीर्वाद से ही लगातार काम करने की ऊर्जा मिलती है। बिहार के युवा और महिलाएं राजग में उम्मीद देखते हैं।
 
उन्होंने कहा कि जनधन से लेकर मुद्रा लोन योजना तक, स्वच्छ भारत मिशन से लेकर आयुष्मान भारत योजना तक, उज्ज्वला से लेकर जल जीवन मिशन तक बिहार ने विकास के हर कदम पर महत्वपूर्ण पड़ाव तय किए हैं।
 
उन्होंने कहा कि बिहारवासियों ने तय कर लिया है कि प्रगति के पथ पर बढ़ चले ये तेज कदम अब न रुकेंगे, न थमेंगे। बिहार के युवाओं को सुविधा, सुरक्षा, रोजगार और स्वरोजगार के नए अवसर सिर्फ राजग ही दे सकता है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर अभूतपूर्व निवेश बिहार में रोजगार के नए अवसर बना रहा है। मुद्रा योजना और स्टैंड अप इंडिया योजना के तहत बिहार को एक लाख करोड़ रुपए दिए जा रहे हैं। 
 
उन्होंने कहा कि राजग ने किसानों के लिए जितना किया और कर रहा है, उतना किसी ने कभी नहीं किया। मेगा फूड पार्क, आधुनिक कोल्ड चेन, एग्रो-प्रोसेसिंग क्लस्टर्स बिहार को आधुनिक कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर देंगे। कृषि उत्पाद संघों की बढ़ती संख्या छोटे किसानों की ताकत बढ़ाएगी, उन्हें बड़े बाजारों से जोड़ेगी।
 
भ्रष्टाचार को विकास का सबसे बड़ा दुश्मन बताते हुए मोदी ने कहा कि यह गरीबों से उनका अधिकार छीनता है। उन्होंने कहा कि बैंक खातों, आधार और मोबाइल को जोड़कर राजग सरकार ने गरीबों को उनका अधिकार दिया है और काली कमाई के अनेक रास्ते बंद कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि अब अधिकांश योजनाओं का पैसा गरीबों के बैंक खातों में सीधे हस्तांतरित हो रहा है।
 
उन्होंने कहा कि बिहार के हर जिले में ऐसे उत्पाद हैं जिनकी अपनी पहचान है चाहे वह खाने-पीने की चीजें हों, फल-सब्जियां या पेंटिंग-हैंडीक्राफ्ट जैसी अन्य चीजें।
मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार में हमारा लक्ष्य है- कानून का राज बनाए रखना, हमारा उद्देश्य है- गरीबों का कल्याण, हमारा मिशन है- युवाओं को अवसर, महिलाओं की सुरक्षा, हमारा मंत्र है- सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास।
 
कोरोना महामारी के दौरान गरीबों को उपलब्ध कराए गए मुफ्त राशन और अन्य सहायताओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हर बिहारवासी हमेशा से ‘लोकल के लिए वोकल’ रहा है। उन्होंने कहा कि राजग इस पहचान को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कंपनियों में इस साल 6 फीसदी के आसपास रही वेतन वृद्धि