Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Bihar Assembly Election: राहुल गांधी ने रोजगार और पलायन को लेकर मोदी, नीतीश को घेरा

webdunia
बुधवार, 4 नवंबर 2020 (15:34 IST)
मधेपुरा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कोरोना वायरस संकट, बेरोजगारी, किसानों एवं छोटे व्यापारियों की समस्याओं की अनदेखी करने का आरोप लगागे हुए बुधवार को कहा कि पिछले वादे पूरे नहीं करने वाले ये नेता अब चुनाव में लोगों से वोट मांग रहे हैं।
 
मधेपुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 6 साल पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिलवाएंगे, मिला? नीतीश कुमार ने कहा था बिहार को बदल दूंगा, लेकिन क्या बिहार बदला?
ALSO READ: मोदी और नीतीश को बिहार की जनता देगी जवाब : राहुल गांधी
राहुल ने कहा कि इस चुनाव में वो ही युवा उनसे पूछते हैं कि हमें रोजगार क्यों नहीं दिया तो नीतीश जी उन्हें धमकाते हैं। जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव इस चुनाव में मधेपुरा के बिहारीगंज से चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस नेता ने सुभाषिनी के लिए वोट मांगे और यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने वरिष्ठ समाजवादी नेता से काफी कुछ सीखा है।
 
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कहा ताली बजाओ, थाली बजाओ। इसके बाद उन्होंने मोबाइल फोन की लाइट जलवाई और 22 दिन में कोरोना वायरस संक्रमण खत्म होने की बात कही लेकिन कोरोना फैलता जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान जब लाखों मजदूर पैदल ही अपने घर आ रहे थे, तब नीतीश जी और मोदीजी ने उनकी मदद नहीं की।
राहुल ने आरोप लगाया जब कोरोना महामारी आई तो प्रधानमंत्री मोदी ने बिना कोई चेतावनी दिए, बिना लॉकडाउन का नोटिस दिए ही, इसे लागू कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि जैसे नोटबंदी लागू की, वैसे ही लॉकडाउन कर दिया और देशभर के मजदूरों को इस दौरान भूखे प्यासे पैदल यहां आना पड़ा। कांग्रेस नेता ने केंद्र के नए कृषि कानूनों को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नए कानून किसानों को खत्म करने वाले हैं।

राहुल ने कहा कि किसानों को उनकी फसल के सही दाम दिलवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और नीतीश कुमार ने क्या किया? मोदी कहते हैं कि हमने किसान को आजाद किया कि वो अपना मक्का-धान देश में कहीं भी जाकर बेच सकता है। लेकिन किसान कैसे बेचेगा, बिहार में सड़क कहां है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की प्रणाली, खरीद की व्यवस्था, मंडी की प्रणाली को पूरे हिंदुस्तान में नष्ट कर रही है। 
 
राहुल ने आरोप लगाया कि सरकार बिचौलियों के रूप में उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाना चाहती है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 : दिलेर दिल्ली और मजबूत मुंबई में कांटे के मुकाबले की संभावना