Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शूटर श्रेयसी सिंह BJP में शामिल, लड़ सकती हैं बिहार विधानसभा चुनाव

webdunia
रविवार, 4 अक्टूबर 2020 (21:19 IST)
पटना/नई दिल्ली। बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलों पर विराम लगाते हुए आज पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की पुत्री तथा राष्ट्रमंडल खेल में स्वर्ण पदक विजेता अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह भाजपा में शामिल हो गईं वहीं उनकी मां और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की भी पार्टी में वापसी हुई है।
भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने रविवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस तरह पुतुल कुमारी की भी भाजपा में फिर से वापसी हो गई है। इस मौके पर बिहार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार एवं अन्य नेता उपस्थित थे।
माना जा रहा है कि भाजपा श्रेयसी सिंह को बांका जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार बनाएगी। हालांकि इससे पहले चर्चा गर्म थी कि श्रेयसी सिंह तथा उनकी मां और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी राजद में शामिल होने वाली हैं।
 
वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज पुतुल कुमारी ने भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ा था। इस कारण उन्हें भाजपा ने निलंबित कर दिया था। आज उनके निलंबन को समाप्त कर दिया गया।
 
श्रेयसी सिंह ने 2018 के राष्ट्रमंडल खेलों में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था। ग्लासगो में हुए 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी की डबल ट्रैप स्पर्धा में भी उन्होंने रजत पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया था।
 
भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि श्रेयसी सिंह बिहार की पहली बेटी हैं, जिन्हें अर्जुन अवार्ड मिला। बिहार की जनता की सेवा करने के लिए उन्होंने भाजपा से जुड़ने का फैसला लिया है। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 : शारजाह के रन संग्राम में हैदराबाद 'पस्त', मुंबई 'मस्त', 7वीं बार IPL में 200+ का स्कोर