Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Yamaha ने लांच किया electric scooter Neos, ड्‍यूल बैटरी पैक, NMax 125 की कीमत से करीब 33,200 रुपए सस्ता

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 12 मार्च 2022 (16:57 IST)
यामाहा ने अपने ई-स्कूटर निओ को लांच कर दिया है। इस स्कूटर को 2 बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। यामाहा के इस ई-स्कूटर की कीमत 3005 यूरो (करीब 2.52 लाख रुपए) है। यह यामाहा NMax 125 की कीमत से करीब 33,200 रुपए सस्ता है। यूरोपियन बाजार में स्कूटर की सेल मई में शुरू होगी।

स्कूटर में सिंगल बैटरी 37.5km की रेंज देती है। स्कूटर डुअल-बैटरी पैक से 68km की रेंज देगा। स्कूटर में कई एडवांस्ड फीचर भी मिलेंगे। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल है। खबरों के मुताबिक 7 अप्रैल को इसे भारत में लांच किया जा सकता है।
 
कंपनी इसमें DC हब मोटर ऑफर कर रही है। यह मोटर स्टैंडर्ड मोड में 2.06kW की पावर देता है और इसमें टॉप स्पीड 40kmph सेट की गई है। ईको मोड में यह 35kmph की टॉप स्पीड और 1.58kW की पावर जनरेट करता है।
 
क्या हैं फीचर्स : फीचर्स की बात करें तो स्कूटर में स्मार्टफोन कंपैटिबिलिटी के साथ LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। यह बैटरी स्टेटस के साथ रूट ट्रैकिंग, कॉल और मैसेज की भी जानकारी देता है।

स्कूटर में 13 इंच के अलॉय व्हील लगे हैं। इसमें KYB टेलिस्कोप्क फॉर्क और सिंगल रियर शॉक अब्जॉर्बर मिलते हैं।निओ ई-स्कूटर में ट्विन हेडलाइट मिलेगी। इसके बॉडीवर्क्स के किनारों पर रबर मोल्डिंग्स दी गई हैं। यह मोल्डिंग स्कूटर को हल्के-फुल्के स्क्रैच से बचाने का काम करती है।
 
ऑप्शनल बैटरी पैक की सहायता से इसकी रेंज को 68km तक बढ़ाया जा सकता है। स्कूटर में मिलने वाली लीथियम बैटरी का वजन 8 किलोग्राम है। यह रिमूवेबल बैटरी है। बैटरी को डोमेस्टिक चार्जिंग पॉइंट पर फुल चार्ज होने में करीब 8 घंटे का समय लगता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बम-धमाकों और मिसाइलों के बीच भी कम नहीं हुई ‘फूलों की महक’, यूक्रेन के ‘वॉर जोन’ में लड़की बेच रही है फूल