बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगे सलमान खान और रणबीर कपूर, होगी जोरदार भिड़ंत

क्रिसमस पर दबंग 3 और ब्रह्मास्त्र आमने-सामने

हर साल शुक्रवार तो 52 होते हैं और फिल्में सैकड़ों की संख्या में बनती है, लिहाजा बॉक्स ऑफिस पर टक्कर होना स्वाभाविक है। खबर तब बनती है जब दो बड़े सितारों की फिल्म आमने-सामने होती हैं। इस साल भी कुछ बड़ी टक्कर होने जा रही है जिसमें से सबसे ज्यादा चर्चा है रणबीर कपूर और सलमान खान की। 
 
रणबीर कपूर इस समय ब्रह्मास्त्र नामक फिल्म कर रहे है जिसमें आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय जैसे सितारे हैं। इस फिल्म का निर्देशन रणबीर के खास दोस्त अयान मुखर्जी कर रहे हैं। रणबीर को लेकर अयान 'वेक अप सिड' और 'ये जवानी है दीवानी' नामक फिल्में निर्देशित कर चुके हैं। वेक अप सिड से रणबीर ने साबित किया कि वे कितने अच्छे एक्टर हैं वहीं ये जवानी है दीवानी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था। 


 
250 करोड़ का ब्रह्मास्त्र 
ब्रह्मास्त्र के लिए अयान ने खासा समय लिया है। पिछले 6 वर्षों से उनकी कोई फिल्म प्रदर्शित नहीं हुई है। यह एक सुपरहीरो फिल्म है जिसका बजट ही 250 करोड़ रुपये से ऊपर है। इसे संभवत: दो भागों में बनाया जाएगा। रणबीर और अयान के करियर की यह सबसे महंगी फिल्म है। फिल्म के निर्माता करण जौहर ने भी इससे महंगी फिल्म पहले कभी नहीं बनाई। इस फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन का काम लंबा चलेगा और इसलिए इसे क्रिसमस पर रिलीज करने का प्लान बनाया गया है। क्रिसमस पर लोग छुट्टी मनाने के मूड में रहते हैं और ऐसे मौके पर बड़ी फिल्मों को कारोबार करने के लिए अच्छा वक्त मिल जाता है। 


 
चुलबुल भी तैयार 
दूसरी ओर सलमान खान की 'दबंग 3' भी क्रिसमस पर प्रदर्शित करने की योजना है। हालांकि इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू नहीं हुई है। सलमान और सोनाक्षी को छोड़ कर किसी कलाकार का चयन भी नहीं हुआ है। फिल्म का निर्देशन प्रभुदेवा करेंगे जिन्होंने सलमान को लेकर 'वांटेड' बनाई थी और सलमान के डूबते करियर को बचाया था। वांटेड की सफलता के बाद सलमान ने फिर पीछे मुड़ कर नहीं देखा। दबंग और दबंग 2 सफल रही थी। अब इस तरह की फिल्में पसंद नहीं की जाती है, लेकिन प्रभुदेवा इसे अपने अलग अंदाज में पेश करेंगे। सलमान के फैंस को चुलबुल पांडे का इंतजार है। 
 
सलमान बनाम रणबीर
सलमान और रणबीर के रिश्ते कुछ खास नहीं रहे हैं। बरसों पहले जब रणबीर ने बॉलीवुड में कदम भी नहीं रखा था तब एक नाइट क्लब में सलमान और रणबीर के बीच फाइट हुई थी। सलमान को पता नहीं था कि रणबीर के पिता ऋषि कपूर हैं। अगले दिन सलमान के पिता सलीम खान को यह बात पता चली तो उन्होंने सलमान को ऋषि और रणबीर से माफी मांगने पहुंचाया। इसके बाद सलमान की गर्लफ्रेंड कैटरीना कैफ को रणबीर ले उड़े। सलमान को इस बात से ज्यादा बुरा इस बात पर लगा कि कैटरीना का दिल रणबीर ने तोड़ दिया। बाद में सलमान ने ही कैटरीना को करियर बनाने में फिर मदद की। 
 
क्रिसमस पर दोनों फिल्मों की यदि टक्कर होती है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि बाजी किसके हाथ लगती है। इस टक्कर के जरिये पुरानी बातें फिर सतह पर आएंगी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख स्विमिंग पूल में फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर का खुल्लम-खुल्ला प्यार