शाहरुख खान के करियर में फिर जान फूंकेंगे ये 2 बड़े फिल्ममेकर्स

जैसा की सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान करियर के बुरे दौर से गुजर रहे हैं। उनकी पिछली फिल्में फैन, जब हैरी मेट सेजल, ज़ीरो 100 करोड़ के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाई। इससे

इस समय शाहरुख खान अभिनय से दूर किताबें पढ़ रहे हैं और परिवार के साथ समय बीता रहे हैं। उन्होंने फैसला लिया है कि जब तक उन्हें ऐसी स्क्रिप्ट नहीं मिलेगी जो उन्हें एक्टिंग करने के लिए प्रेरित करे वे फिल्म साइन नहीं करेंगे। 
 
दुविधा में शाहरुख 
दरअसल शाहरुख दुविधा के दौर से गुजर रहे हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वे कैसी फिल्म करें? दर्शकों ने उन्हें उस रोमांटिक अवतार में भी नकार दिया है जिसके लिए वे जाने जाते थे। उनका आत्मविश्वास हिला हुआ है। सुपरस्टार की खोल से बाहर आने के लिए वे तैयार नहीं हैं क्योंकि कुछ नया करने का साहस वे बटोर नहीं पा रहे हैं। 

करेंगे धूम 4? 
ऐसे समय दो फिल्मकार शाहरुख को लेकर फिल्म प्लान कर रहे हैं और ये दोनों शाहरुख का करियर संवार सकते हैं। आदित्य चोपड़ा और शाहरुख खान बेहद अच्छे दोस्त हैं। आदित्य का बैनर यश राज फिल्म्स एक तरह से शाहरुख का घरेलू बैनर है और इस कंपनी के लिए उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। 
 
खुद आदित्य ने शाहरुख को लेकर 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'मोहब्बतें' और 'रब ने बना दी जोड़ी' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में निर्देशित की हैं। खबर है कि शाहरुख को लेकर आदित्य 'धूम 4' प्लान कर रहे हैं। इस फिल्म में शाहरुख नकारात्मक किरदार के रूप में दिखाई देंगे। धूम सीरिज में हर बार विलेन बदल जाता है। जॉन अब्राहम, रितिक रोशन और आमिर खान ये सीरिज की फिल्म कर चुके हैं और अब शाहरुख की बारी है। 
 
धूम सीरिज की फिल्म का खासा क्रेज है और शाहरुख निगेटिव कैरक्टर में पसंद भी किए जाते हैं। यह फिल्म उनका खोया गौरव लौटा सकती है। 

राजकुमार हिरानी बनाएंगे शाहरुख को लेकर फिल्म! 
दूसरे ‍बड़े फिल्मकार हैं राजकुमार हिरानी जो शाहरुख के साथ एक रोमांटिक फिल्म बनाना चाहते हैं। हिरानी लंबे समय से शाहरुख के साथ काम करना चाहते हैं।

उन्होंने 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और 'थ्री इडियट्स' शाहरुख को ही ऑफर की थी, लेकिन कुछ कारणों से ये दोनों फिल्में शाहरुख नहीं कर पाए। अब ऐसे समय जब शाहरुख को हिट की सख्त जरूरत है हिरानी की फिल्म के जरिये वे कमाल कर सकते हैं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आखिर क्यों कोई एक्टर नहीं करना चाहता था सोनम कपूर के साथ काम?