टाइगर श्रॉफ की 'बागी 3' के बारे में 12 खास बातें...

मंगलवार, 3 मार्च 2020 (06:34 IST)
1. बागी 3 एक एक्शन थ्र‍िलर फिल्म है। फिल्म का निर्देशन अहमद खान ने किया है, जबकि साजिद नाडियाडवाला ने इसे प्रोड्यूस किया है। फिल्म में टाइगर श्रॉफ के अपोजिट श्रद्धा कपूर नजर आएंगी। वहीं, रितेश देशमुख ने भी फिल्म में अहम रोल प्ले किया है।


2. बागी 3 की शूटिंग के दौरान टाइगर ने परफेक्ट बॉडी शेप में आने के लिए ट्रेनिंग और वर्किंग सेशंस शुरू किए थे। शरीर की नसों को दिखाने के लिए टाइगर ने अपना बॉडी फैट भी 6 प्रतिशत तक कम कर दिया था।

3. निर्माताओं ने फिल्म में प्रमाणिकता लाने के लिए फिल्म के एक्शन सीनों को स्वयं मुख्य कलाकार टाइगर और श्रद्धा से करवाया है।
4. फिल्म के एक विशेष एक्शन सीक्वेंस में सेना के चार असली लड़ाकू हेलीकॉप्टर और आर्मी टैंकों का इस्तेमाल किया गया है। इस दृश्य के लिए सर्बिया की आर्मी से खास अनुमति ली गई है।

5. फिल्म में तकरीबन 400 बम धमाकों के बीच एक्शन सीक्वेंस फिल्माए गए हैं। बम धमाकों के सीक्वेंसेज वास्तविक लगें, इसके लिए वीएफएक्स के बजाय असली बम धमाके करवाए गए हैं।

6. टाइगर की इस फिल्म की शूटिंग इंडिया, मोरक्को, मिस्र, सर्बिया, तुर्की और गल्फ कंट्रीज में की गई है।
7. हॉलीवुड स्तर के एक्शन सीन के लिए अंतरराष्ट्रीय एक्शन कोरियोग्राफर को टीम में शामिल किया गया था।

8. मेकर्स ने एक्शन सीक्वेंस में अंदाजन 100 किलो एक्सप्लोजन का इस्तेमाल किया है। हालांकि इस्तेमाल के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया था।

9. बताया जा रहा है कि टाइगर श्रॉफ फिल्म में तीन अलग-अलग विलेन से मुकाबला करते हुए नजर आएंगे। एक विलेन इजरायली एक्टर जमील खोरी हैं। इसके अलावा बुलगेरिया के इवन कोस्टादिनॉव और भारत के जयदीप अहलावत भी विलेन के किदरा में नजर आएंगे।
10. बागी 3 सीरिया की पृष्ठभूमि पर बन रही है इ‍सलिए फिल्म में बहुत सारे विलेन और अन्य किरदारों को अरबी में बात करते सुना जा सकेगा।
 
11. फिल्म में साल 2005 के हिट गाने 'दस बहाने करके ले गया दिल' को रिक्रिएक्ट किया गया है। खास बात ये है कि इसके संगीतकार, गीतकार और गायक वही हैं, जिन्होंने 'दस बहाने' गाना तैयार किया था।
 
12. बागी 3 एक महंगी फिल्म है। इसका बजट 90 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ‘थॉर’ के साथ हॉलीवुड एंट्री करेंगे रणदीप हुड्डा, दमदार लुक आया सामने