Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

‘देहली 6’ हीरो-हीरोइन की फिल्म नहीं है : ऋषि कपूर

हमें फॉलो करें ‘देहली 6’ हीरो-हीरोइन की फिल्म नहीं है : ऋषि कपूर
IFM
तीन सप्ताह पूर्व प्रदर्शित ‘लक बाय चांस’ में ऋषि कपूर के अभिनय की खूब प्रशंसा हुई और उनके अभिनय का दर्शकों ने सबसे ज्यादा मजा लिया। ऋषि कपूर का रोल ज्यादा लंबा नहीं था, लेकिन फिल्म देखने के बाद वे याद रहते हैं। ऋषि की अगली प्रदर्शित होने वाली फिल्म है ‘दिल्ली 6’, जिसमें वे नवाब बने हैं। इस वर्ष ऋषि की कई फिल्में (कल किसने देखा, लव आज कल, चिंटू जी, सदियाँ, दो दूनी चार) देखने को मिलेंगी। अपनी इस नई पारी में ऋषि बेहतरीन भूमिकाएँ निभा रहे हैं। पेश है ऋषि से बातचीत :

हमें विश्वास है कि आज भी आपको कई ऑफर्स मिलते होंगे। इनमें से आप अपना रोल किस तरह चुनते हैं?
मुझ बड़बोला न समझा जाए तो कहना चाहूँगा कि आज भी मुझे ढेर सारे प्रस्ताव मिलते हैं, लेकिन मैं फार्मूलाबद्ध सीनियर सिटीज़न टाइप रोल नहीं करता। मैं उन किरदारों को चुनता हूँ, जिनका फिल्म में होने का कोई अर्थ हो। मुझे लगता है कि मैं ठीक-ठाक एक्टर हूँ और मेरे लायक रोल फिल्ममेकर्स के पास है। मैं अर्थपूर्ण भूमिकाएँ करना चाहता हूँ, भले ही वे छोटी हों।

इसका मतलब ये है कि ‘देहली 6’ में आपकी भूमिका दमदार है?
बिलकुल। ‘देहली 6’ सिर्फ हीरो और हीरोइन की फिल्म नहीं है। इस फिल्म में कई चरित्र हैं, जो साथ नजर आएँगे। ‍ओम पुरी, वहीदा रहमान, तन्वी आजमी, विजय राज, अतुल कुलकर्णी, दिव्या दत्ता, पवन मल्होत्रा जैसे कलाकार फिल्म में हैं और इनके बीच अभिषेक और सोनम की लव स्टोरी है। फिल्म का नाम चाँदनी चौक जैसे बड़े इलाके का पिन कोड है, इसलिए ये दो लोगों की कहानी हो ही नहीं सकती। इस क्षेत्र में कई लोग रहते हैं और यही फिल्म में दिखाया गया है।

हिंदू-मुस्लिम विषय के बारे में बताएँगे।
चाँदनी चौक एक ऐसी जगह है जहाँ आपको सब तबके के लोग मिलते हैं, चाहे वो हिंदू हो या मुस्लिम। फिल्म में दिखाया गया है कि जब यहाँ पर सभी धर्म के लोग प्यार और शांति से रह सकते हैं तो पूरे देश के लोग क्यों नहीं रह सकते।

आपके किरदार के बारे में बताइए।
मेरा किरदार अभिषेक की बहुत चिंता करता है। उसके और अभिषेक के बीच अनोखा रिश्ता है। मैं एक रईस नवाब बना हूँ, जो कभी अभिषेक की माँ को चाहता था, जिसकी शादी किसी दूसरे के साथ हो गई। संयोग की बात है कि उसका पति मेरा अच्छा दोस्त है। मेरा किरदार फिर शादी नहीं करता और अभिषेक को अपने बेटा जैसा मानता है।

फिल्म में वहीदाजी भी हैं, जिनके साथ आपने 20 वर्ष बाद फिल्म की।
मैंने कभी-कभी, कुली और चाँदनी फिल्म में उनके साथ काम किया। ये सभी शानदार और सफल फिल्में हैं। मुझे आशा है कि हमारी चौथी फिल्म ‘देहली 6’ भी दर्शकों को अच्छी लगेगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi