Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विद्युत जामवाल की 'सनक' का लॉकडाउन में जन्म हुआ : कनिष्क वर्मा

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 (15:45 IST)
विपुल अमृतलाल शाह, डिज़नी+ हॉटस्टार और ज़ी स्टूडियोज की फिल्म 'सनक - होप अंडर सीज' के एक्शन से भरपूर ट्रेलर को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया है। यह एक होस्टेज ड्रामा है। एक ऐसा जॉनर जिसे बॉलीवुड में बेहद कम एक्सप्लोर किया गया है। 
 
एक तरफ़ जहां हॉलीवुड में 'डाई हार्ड', 'स्पीड' और 'रेड' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ होस्टेज ड्रामा एक बहुत लोकप्रिय शैली है, वहीं 'सनक' के निर्देशक कनिष्क वर्मा कहते हैं, "यह वेस्ट में एक बहुत लोकप्रिय शैली है लेकिन इसे क्रैक करना बहुत मुश्किल है। 
 
कनिष्क कहते हैं- 'सनक’ का जन्म लॉकडाउन में हुआ था क्योंकि पिछले साल जनवरी या फरवरी के आसपास, मैं किसी ओर चीज़ पर काम कर रहा था जिसमें चार से पांच महाद्वीपों पर जाना था और फिर लॉकडाउन हो गया। इसलिए मैंने कुछ ऐसा करने का सोचा जो प्रोडक्शन फ्रेंडली हो और जिसे मैं एक बंद जगह में कर सकूं। मैं हमेशा से 'डाई हार्ड' का प्रशंसक रहा हूं जो अपने आप में एक शैली है। 
 
'स्पीड' और 'एयर फ़ोर्स वन' जैसी फ़िल्में वास्तव में क्रमशः बस और हवाई जहाज़ पर 'डाई हार्ड' होती हैं। यह बस अपने आप में एक जॉनर बन गया है।" 

webdunia

 
कनिष्क आगे कहते हैं "इसी तरह, 'सनक' में बहुत सारी वास्तविक जीवन की घटनाएं हैं जो हमने ली हैं और लोकप्रिय लेखक विंस फ्लिन की बहुत सारी किताबें हैं जिनसे मुझे प्रेरणा मिली है। एक्शन दृश्य रिपीट किए हुए न दिखे इसलिए हमने उन्हें इस तरह से डिजाइन किया है जहां विद्युत अस्पताल के सेट-अप में, एमआरआई रूम, फिजियोथेरेपी रूम, एक्वा थेरेपी रूम में, मशीन के चुंबकीय खिंचाव का उपयोग करके लोगों को निशस्त्र करने के लिए लड़ते हुए दिखाई देते हैं। 
 
जब हम फिल्म के लिए एक्शन सीक्वेंस डिजाइन कर रहे थे, तो मैं बहुत स्पष्ट था कि यह जॉन वू जैसे हॉलीवुड एक्शन सुपरस्टार और लोगों ने फिल्म 'जॉन विक' में जो देखा, उसके समान हांगकांग की पुरानी शैली होनी चाहिए। सनक में बैले प्रकार का एक्शन है। विद्युत के साथ शूट करना आसान हो जाता है क्योंकि वह अपने आप में एक शानदार मार्शल आर्टिस्ट हैं। 
 
मुझे लगता है कि हमने अच्छा काम किया है और हमने बेहतरीन एक्शन के साथ-साथ सभी भावनाओं, रोमांच और साज़िश को फिल्म में रखने की कोशिश की है। उम्मीद है, हर किसी को फिल्म देखने में उतना ही मजा आएगा, जितना हमें इसे बनाने में आया है।" 
 
विद्युत जामवाल, चंदन रॉय सान्याल, नेहा धूपिया और रुक्मिणी मैत्रा अभिनीत, 'सनक - होप अंडर सीज' को ज़ी स्टूडियोज द्वारा सनशाइन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से प्रस्तुत किया गया है और यह 15 अक्टूबर से केवल डिज्नी+ हॉटस्टार मल्टीप्लेक्स पर स्ट्रीम करेगी। यह विपुल अमृतलाल शाह प्रोडक्शन फ़िल्म है, जिसका निर्देशन कनिष्क वर्मा ने किया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शर्लिन चोपड़ा पहुंची पुलिस थाने, राज कुन्द्रा के खिलाफ पैसे नहीं देने पर शिकायत