Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गैंगस्टर, जोकर, राउडी बन बैठा खिलाड़ी!

हमें फॉलो करें गैंगस्टर, जोकर, राउडी बन बैठा खिलाड़ी!
करियर की शुरुआत में अक्षय कुमार ने बहुत-सी एक्शन फिल्में की किंतु आज उनकी इमेज सभी तरह के किरदार बखूबी निभा लेने वाले अभिनेता की है। अक्षय ने इंडस्ट्री में यह मुकाम अपनी मेहनत और लगन के बल पर हासिल किया है।

एक्शन, रोमांस, थ्रिलर, कॉमेडी करने के बाद अक्की उर्फ अक्षय कुमार अब खुद को गैंगस्टर की भूमिका में आजमाने जा रहे हैं। आने वाली फिल्म 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुम्बई 2' में अक्षय गैंगस्टर बने नजर आएँगे।

कहा जा रहा है कि गैंगस्टर की भूमिका के लिए खुद को तैयार करने के लिए अक्षय इन दिनों जी-जान से जुटे हैं। एक गैंगस्टर की सही बॉडी लैंग्वेज समझने के लिए वे बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड की भी कई फिल्में देख रहे हैं और किताबें पढ़कर भी गैंगस्टर के रोल को समझने की कोशिश कर रहे हैं। 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुम्बई' के पहले भाग में अजय देवगन ने काम किया था किंतु इस बार अजय की जगह अक्षय को लिया गया है।

WD


तेलुगु में बनी फिल्म 'दुकूडू' के हिन्दी रीमेक में पुलिस ऑफिसर के रोल के लिए भी अक्षय कुमार को लेने की बात चल रही है। वैसे पहले इस फिल्म में सलमान खान को लिए जाने की बात थी किंतु सलमान की 'दबंग 2' में व्यस्तता के चलते यह रोल अक्षय कुमार के पास आने की संभावनाएँ बनती नजर आ रही हैं किंतु अक्षय अभी इस बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ कहने से बच रहे हैं।

इस वर्ष अक्षय कुमार की 6 फिल्में रिलीज हो सकती हैं। 'हाउसफुल 2', 'राउडी राठौर', 'जोकर', 'खिलाड़ी 786', 'स्पेशल छब्बीस' और 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुम्बई 2'। 'हाउस फुल 2' मल्टीस्टारर फिल्म है। सितारों की फौज होने के कारण इस फिल्म में अक्षय के करने के लिए कुछ खास तो होगा नहीं। लेकिन हाँ! 'राउडी राठौर' से उन्हें बड़ी उम्मीदें हैं। निर्माता संजय लीला भंसाली और रॉनी स्क्रूवाला की 35 करोड़ के बजट की इस फिल्म को प्रभुदेवा निर्देशित कर रहे हैं। इस फिल्म का दर्शकों को भी बेसब्री से इंतजार है। यह 15 जून को रिलीज होने जा रही है।

वैसे 'राउडी राठौर' के प्रमोशन की प्रक्रिया काफी पहले ही शुरू हो गई है। दिवाली पर इसके पोस्टर की टेग लाइन 'इलाका तेरा धमाका मेरा', न्यू ईयर पर 'नया साल नया माल' और होली पर 'खेलोगे प्यार से तो बचोगे मार से' रखकर जारी किए गए हैं।

निश्चित ही फिल्म के पोस्टर्स ने दर्शकों में फिल्म को लेकर उत्सुकता तो पैदा कर ही दी है। वैसे 'राउडी राठौर' तेलुगु फिल्म 'विक्रमारकुडु' का रीमेक है। फिल्म में अक्षय के अपोजिट सोनाक्षी सिन्हा हैं। शिरीष कुंदर द्वारा निर्देशित 'जोकर' में भी अक्षय सोनाक्षी के साथ नजर आएँगे। इस थ्रीडी फिल्म का काम जिस तरह से चल रहा है, उससे वे खुश नहीं हैं, क्योंकि अक्षय को लग रहा है कि इस तरह की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा भीड़ खींचने में कामयाब नहीं हो सकेगी। खैर... अब अक्षय ने फिल्म साइन की है तो भलाई इसी में होगी कि उसे खुशी-खुशी पूरा कर लें।

आज अक्षय की गिनती बॉलीवुड के सबसे कामयाब सितारों में होती है और यह सब उनके लिए सपने के पूरा होने जैसा है। वे उन भाग्यशाली लोगों में से एक हैं जिनके सपने सच होते हैं। हालाँकि एक्टर बनना अक्षय के लिए इतना आसान नहीं रहा है। इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने के लिए अक्षय ने काफी संघर्ष किया है।

दिल्ली के चाँदनी चौक में रहकर पले-बढ़े अक्षय की स्कूल के समय से खेलों में रुचि थी और उन्होंने ताईक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल किया है। करियर की शुरुआत में अक्षय ने बहुत-सी एक्शन फिल्में की किंतु आज उनकी इमेज सभी तरह के किरदार बखूबी निभा लेने वाले अभिनेता की है। अक्षय ने इंडस्ट्री में यह मुकाम अपनी मेहनत और लगन के बल पर हासिल किया है।

खाली समय में अक्षय अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। नाइट पार्टी में भी वे देर तक नहीं रुकते और समय से अपने घर लौट जाते हैं। अक्षय कहते हैं कि यदि काम की व्यस्तता के चलते मैं कभी परिवार के साथ समय नहीं बिता पता हूँ तो ट्विंकल इस बात का बुरा नहीं मानती हैं, क्योंकि उन्होंने भी फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है और वे मेरी व्यस्तता को भली-भाँति समझती हैं। अक्षय कहते हैं कि बेटे आरव के जन्म के बाद मुझे समझ आया कि एक पिता की क्या भूमिका होती है और सच बच्चों के साथ रहना दोबारा अपने बचपन को जीने जैसा है।

- श्यामली खंडेलवाल


हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi