Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जॉन अब्राहम ने बताए बॉडी बनाने के राज

हमें फॉलो करें जॉन अब्राहम ने बताए बॉडी बनाने के राज
जॉन अब्राहम ने कहा कि अच्छी बॉडी के लिए कसरत, योग और सही डाइट का तालमेल जरूरी है। गाजियाबाद में एक जिम के उद्घाटन के लिए पहुंचे जॉन से जब अच्छी बॉडी बनाने के नुस्खे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अनुशासन के साथ वर्कआउट करे और सही डाइट ले तो बॉडी बनाना कोई मुश्किल काम नहीं, लेकिन आमतौर पर लाग डाइट पर ज्यादा ध्यान नहीं देते और जिम में कसरत कर के बॉडी बना लेना चाहते हैं, जो कि संभव नहीं है। वर्कआउट और डाइट के अलावा अच्छी नींद लेना भी जरूरी है।  
जॉन ने कहा "बॉडी बनाने से ज्यादा जरूरी है तंदुरूस्त रहना और मैं इस मामले में काफी अनुशासित हूं। मैं अपने शरीर को लेकर कोई कोताही नहीं बरतता। जिम में समय देने के साथ-साथ मैं योगा भी करता हूं। हालांकि सिर्फ योग से बॉडी नहीं बनाई जा सकती, यह कसरत के सहायक की तरह है। वर्कआउट, आराम और डाइट तीनों शरीर के लिए जरूरी है जिसमें से किसी एक में भी कमी रहने से शरीर पर बुरा असर पड़ सकता है।" 
              
बॉडी बनाने के लिए सप्लिमेंट की जरूरत पर जॉन ने कहा कि वर्कआउट करने के साथ साथ बॉडी बनाने के लिए कई बार सप्लिमेंट भी जरूरी होता है। उन्होंने कहा "अगर नियमित भोजन से आपके लिए जरूरी प्राटीन की खुराक पूरी हो जाती है तो सप्लिमेंट लेने की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो सप्लिमेंट जरूरी है क्योंकि वर्कआउट के बाद आपके मांसपेशियों को खाना चाहिये होता है जोकि प्रोटीन से ही पूरा होता है।"(वार्ता)  

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अर्जुन कपूर के लिए सही लड़की ढूंढने में मदद करेंगे अनिल कपूर