Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान खुले आसमान के नीचे सोते थे धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन

हमें फॉलो करें फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान खुले आसमान के नीचे सोते थे धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन
, शनिवार, 31 अक्टूबर 2020 (14:42 IST)
अमिताभ बच्चन के रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' के करमवीर एपिसोड़ में सफाई कर्मचारी आंदोलन के संस्थापक बेजवाड़ा विल्सन पहुंचे। बेजवाड़ा विल्सन, कर्नाटक में कोलार गोल्ड फील्ड्स में पैदा हुए और मैला ढोने वाले समुदाय से थे।

 
अपनी बातचीत के दौरान, उन्होंने बताया कि जब वह पैदा हुए और थोड़े बड़े हो गए, तो उन्होंने सोचा कि वह हर किसी की तरह हैं लेकिन धीरे-धीरे लोगों ने उन्हें यह महसूस कराना शुरू कर दिया कि वह अछूत हैं। उन्होंने कहा कि मैं यह स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हूं कि मैं अछूत हूं। मैं इस राष्ट्र का सिर्फ एक नागरिक हूं, सभी लोग इंसान हैं।
इसी एपिसोड के दौरान पहले सवाल में बिग बी ने शोले फिल्म की एक याद शेयर की। बिग बी ने दोनों मेहमानों के साथ खेल शुरू किया और उनके सामने पहला प्रश्न प्रस्तुत किया। 1,000 रुपए का पहला सवाल उनकी अपनी ही फिल्म शोले को लेकर था।
 
webdunia
सवाल था- 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे ’गीत में इनमे से कौन सी जोड़ी दिखाई गई?'
उत्तर था- जय-वीरू।
 
बातचीत के दौरान, अमिताभ बच्चन ने विशेष अतिथि से बातचीत करते हुए बताया कि फिल्म की शूटिंग कर्नाटक में हुई थी और फिल्म के बाद गांव का नाम रामगढ़ रखा गया था। उन्होंने याद किया कि जब वे एक फिल्म की शूटिंग के लिए वहां गए थे तो यह एक सुनसान जगह थी जहां कोई उचित सड़क और सुविधा नहीं थी। 
 
फिल्म के निर्देशक-निर्माता रमेश सिप्पी ने इसे एक गांव में बदल दिया। बाद में, यह बहुत प्रसिद्ध हो गया। फिर उन्होंने फिल्म के बारे में एक और दिलचस्प बात शेयर की। बिग बी ने बताया कि वह ऐसा समय था जब वह पैक-अप के बाद देर से उठते थे और सेट पर ही सोते थे, खासकर धर्मेंद्र जी।
 
अमिताभ बच्चन ने बताया कि शूटिंग के बाद वह धर्मेंद्र और स्टार कास्ट के अन्य लोग खुले आसमान के नीचे ही सोया करते थे।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'मिर्जापुर 2' के मेकर्स ने मांगी सुरेंद्र मोहन पाठक से माफी, वेब सीरीज से हटाया जाएगा यह सीन