Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दो बार कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं अंकिता लोखंडे, बोलीं- रोल देने के लिए प्रोड्यूसर ने रखी थी यह शर्त

webdunia
बुधवार, 24 मार्च 2021 (14:52 IST)
एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं। अंकिता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। अब अंकिता ने खुलासा किया है कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा है। 
 
अंकिता लोखंडे ने खुलासा किया है कि अपने करियर में उन्हें दो बार कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा। उनके इस खुलासे के बाद फिल्म जगत में इस विषय को लेकर फिर से चर्चा शुरू हो गई है। एक इंटरव्यू में अंकिता ने बताया कि जब वह केवल 19 या 20 साल की थीं, तब उन्हें पहली बार कास्टिंग काउच जैसी परिस्थितियों से मुखातिब होना पड़ा था। 
 
उस वक्त अंकिता एक साउथ फिल्म के ऑडिशन के लिए गई थीं। इसके बाद दूसरी बार उन्हें ऐसी स्थिति का सामना तब करना पड़ा, जब वह टीवी जगत की लोकप्रिय कलाकार थीं। इस दरमियान वह टीवी जगत में वापसी करने का प्रयास कर रही थीं।
 
पहली बार अंकिता को ऐसी परिस्थिति का सामना करना पड़ा था, तो उन्हें कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा गया। अंकिता ने कहा कि उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर आगे बढ़ने का फैसला किया और किसी तरह के समझौते में नहीं फंसी। अंकिता ने बताया, मैंने कहा कि बताइए कैसा कॉम्प्रोमाइज करना होगा? क्या मुझे डिनर पार्टी के लिए जाना होगा?  फिल्म के प्रोड्यूसर क्‍या चाहते हैं? इसका जवाब मिला कि आपको प्रोड्यूसर के साथ सोना होगा।
 
अंकिता के इनकार करने के बाद प्रोड्यूसर ने माफी मांगी और उन्हें अगली फिल्म के लिए ऑफर किया था। इसके बाद उन्होंने इस फिल्म को करने में किसी प्रकार की रुचि नहीं दिखाई। अंकिता ने कहा कि उस प्रोड्यूसर को फिल्म के लिए प्रतिभाशाली अभिनेत्री के बजाय सोने के लिए एक लड़की की तलाश थी।
 
दूसरी बार उन्हें ऐसी स्थिति का सामना तब करना पड़ा, जब वह छोटे पर्दे की लोकप्रिय कलाकार थीं। अभिनेत्री का कहना है कि इसके बाद जब वह टीवी जगत में काम करने के लिए वापस आईं तो उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। उस वक्त एक एक्टर ने अंकिता को गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी। उनका कहना है कि एक बड़े एक्टर ने गलत तरीके से उनके साथ हाथ मिलाया था, जिससे वह असहज हो गई थीं।
 
अंकिता ने कहा कि वह उस एक्टर का नाम नहीं लेना चाहती हैं। अंकिता और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की प्रेम कहानी किसी से छिपी नहीं है। अंकिता अभिनेता सुशांत के साथ 2016 तक रिलेशनशिप में रही थीं। अंकिता ने खुलासा किया है कि उन्होंने सुशांत के साथ शादी करने के लिए कई बड़ी फिल्मों के प्रोजेक्ट को छोड़ दिया था।
 
अंकिता ने कहा कि उन्हें बाजीराव मस्तानी और हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्में ऑफर की गई थीं, लेकिन उन्होंने इन ऑफर्स को ठुकरा दिया था। अंकिता एकता कपूर की सीरियल 'पवित्र रिश्ता' के बाद लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री बन चुकी थीं। इसमें उन्होंने अर्चना की भूमिका निभाई थी और उनके अपोजिट किरदार में दिवंगत अभिनेता सुशांत नजर आए थे। 
 
अंकिता ने 2019 में फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' से बॉलीवुड फिल्मों में अपना कदम रखा था। इसके अलावा अंकिता को टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बागी 3' में एक सहायक कलाकार के रूप में देखा गया था। इसके बाद उन्हें अहमद खान की फिल्म 'बागी 3' में श्रद्धा कपूर की बहन के किरदार में देखा गया।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जाकिर खान की कॉमेडी सीरीज 'चाचा विधायक हैं हमारे सीजन 2' का ट्रेलर रिलीज