अर्नाल्ड श्वार्जेनेगर ने खोला राज, बताया- टर्मिनेटर आखिर इतने साल तक क्या करता रहा

सोमवार, 21 अक्टूबर 2019 (17:53 IST)
अर्नाल्ड श्वार्जेनेगर हॉलीवुड की सुपरहिट फ्रेंचाइजी ‘टर्मिनेटर’ की छठी फिल्म लेकर लौट रहे हैं। ‘टर्मिनेटर : डार्क फेट’ के लिए ओरिजिनल फ्रेंचाइजी की तिकड़ी- अर्नाल्ड श्वार्जेनेगर, लिंडा हैमिल्टन और जेम्स कैमरॉन- 28 साल बाद फिर से साथ आई है।
 
‘टर्मिनेटर’ सीरीज की अब तक कुल पांच फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। लेकिन, ऑस्कर विजेता निर्माता-निर्देशक जेम्स कैमरॉन इसकी शुरुआती दो फिल्मों के बाद इस फ्रेंचाइजी से अलग हो गए थे। वहीं, अर्नाल्ड तो सीरीज की अन्य फिल्मों में नजर आए, लेकिन लिंडा सीरीज में आगे नजर नहीं आईं।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arnold Schwarzenegger (@schwarzenegger) on



‘टर्मिनेटर : डार्क फेट’ की कहानी वहीं से शुरू होगी, जहां फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म ‘टर्मिनेटर 2 : जजमेंट डे’ की कहानी खत्म हुई थी। इस बार जेम्स कैमरॉन फिल्म का निर्देशन नहीं करेंगे, बल्कि निर्माण करेंगे। साथ ही, उन्होंने फिल्म की कहानी भी लिखी है।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by James Cameron (@jamescameronofficial) on



फिल्म में अर्नाल्ड टी-800 और लिंडा, सारा कॉनर का किरदार निभाते नजर आएंगे। एडवार्ड फरलॉन्ग जिन्होंने फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म में जॉन कॉनर का किरदार निभाया था, वे भी इस फिल्म में एक बार फिर नजर आएंगे।
 
टर्मिनेटर सीरीज की नई फिल्म के बारे में अर्नाल्ड कहते हैं, “इसमें दिखाया गया है कि उनका किरदार ‘टी-800’ टर्मिनेटर 2 : जजमेंट डे’ के बाद से क्या कर रहा था।”
 

एक्टर ने खुलासा किया कि मानव समाज में किसी का ध्यान उसकी तरफ न जाए, इसके लिए टर्मिनेटर को नौकरी करनी पड़ी! इतने साल, वह अपने काम में बिजी रहा और ओवरटाइम भी करता रहा। वह इंसानों के साथ इतना समय बिता चुका था कि अब उसके अंदर इंसानी जज्बात भी उभर आए हैं।
 
‘टर्मिनेटर : डार्क फेट’ एक नवंबर को रिलीज होने जा रही है। हिंदी और अंग्रेजी के अलावा ये फिल्म भारत में तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलायालम में भी रिलीज होगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बिग बॉस के सेट पर फुटा सलमान खान का गुस्सा, कहा- किसी और से करा लो