एवेंजर्स एंडगेम की जबरदस्त एडवांस बुकिंग, बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड्स बनाने को तैयार

एवेंजर्स सीरिज का भारत में भी जबरदस्त क्रेज है। इस सीरिज की अगली फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' अब रिलीज के लिए तैयार है। 26 अप्रैल को प्रदर्शित होने वाली इस फिल्म का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। 
 
फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है और मिनटों में कई शोज़ के टिकट बिक चुके हैं। मेट्रो सिटीज़ में इंग्लिश 3डी शो के टिकट की जबरदस्त डिमांड है जबकि छोटे शहरों में 3डी हिंदी वर्जन की डिमांड है। 
 
दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, अहमदाबाद, जैसे शहरों में फिल्म की एडवांस बुकिंग बहुत ही शानदार तरीके से हुई है। एडवांस बुकिंग इतनी बढ़िया  है कि ऐसी बुकिंग बॉलीवुड के कई बड़े सितारों की फिल्मों की भी नहीं होती है। पहले दिन यह फिल्म निश्चित रूप से आय के नए कीर्तिमान बनाएगी। 
 
चूंकि फिल्म के निर्माता केवल उन्हीं सिनेमाघरों में फिल्म लगा रहे हैं जहां 2के प्रोजेक्शन की व्यवस्था है इसलिए यह फिल्म ज्यादा सिनेमाघरों में नजर नहीं आएंगी। टिकट रेट में भी जबरदस्त बढ़ोतरी कर दी गई है। 
 
इस सीरिज की पिछली फिल्म 'एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर' ने भारत से 227.43 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था जो किसी भी हॉलीवुड मूवी का भारत में सर्वाधिक कलेक्शन है। लेकिन माना जा रहा है कि एवेंजर्स एंडगेम इस कीर्तिमान को आसानी से ध्वस्त कर देगी। माना जा रहा है कि पहले दिन का आंकड़ा भारत से 30 करोड़ रुपये के ऊपर रहने की संभावना है। 
 
पहले वीकेंड तक यह सौ करोड़ का आंकड़ा भी छू सकती है। जहां तक वर्ल्डवाइड ओपनिंग वीकेंड का सवाल है तो फोर्ब्स के मुताबिक यह फिल्म 900 मिलियन डॉलर्स से भी ज्यादा का कलेक्शन कर सकती है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अक्षय कुमार की सूर्यवंशी में हुई इस हसीना की एंट्री