एवेंजर्स एंडगेम का तहलका, चंद घंटों में कमाए 100 मिलियन डॉलर्स, अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली

मार्वल की एवेंजर्स एंडगेम को लेकर पूरी दुनिया में जबरदस्त क्रेज है। इस फिल्म ने रिलीज होते ही कलेक्शन के नए रिकॉर्ड्स बनाने शुरू कर दिए है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म ने रिलीज के चंद घंटो में ही वर्ल्डवाइड फिल्म 100 मिलियन डॉलर्स से अधिक का कारोबार कर लिया है।


एवेंजर्स एंडगेम ने चीन में रिलीज होते ही इतिहास रच दिया था और चीन बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई थी। फिल्म ने चीन में पहले दिन 77.96 मिलियन डॉलर का कलेक्शन कर चाइनीज फिल्म मॉन्सटर हंट 2 का रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। 
 
एवेंजर्स एंडगेम भारत में भी रिलीज होने के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने भारत में पहले दिन लगभग 45 करोड़ की कमाई की है। एक हॉलीवुड फिल्म के लिए ये एक शानदार आंकड़ा है।

यह फिल्म हांगकांग, ताइवान, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फिलीपींस, कोरिया, ब्रिटेन, ब्राजील, मिस्र, पनामा, पेरू, कोलंबिया, अर्जेंटीना में भी एक दिन में सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बनी है।
 
एवेंजर्स एंडगेम को डायरेक्टर जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर (आयरन मेन), क्रिस इवान्स (कैप्टन अमेरिका), मार्क रूफैलो (हल्क), क्रिस हेम्सवर्थ (थॉर), स्कारलेट योहानसन (ब्लैक विडो), जेरेमी रेनर (हॉक आई), पॉल रूड (एंट मेन) और जोश ब्रोलिन (थानोस) लीड रोल में हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Avengers Endgame देखना क्यों जरूरी है? जानिए 5 कारण