मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री हुई दीपिका पादुकोण की 'छपाक'

गुरुवार, 9 जनवरी 2020 (17:19 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक 10 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म को लेकर अच्छा खासा बज बना हुआ है। फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है।

 
फिल्म छपाक को मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया है। मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए 'छपाक' को प्रदेश में टैक्स फ्री किए जाने की घोषणा की है। 
 
उन्होंने लिखा कि 'दीपिका पादुकोण अभिनीत एसिड अटैक सर्वाइवर पर बनी फिल्म छपाक जो 10 जनवरी को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है, को मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा करते हैं।'
 
मुख्यमंत्री ने कहा 'यह फिल्म समाज में एसिड पीड़ित महिलाओं को लेकर एक सकारात्मक संदेश देने के साथ-साथ उस पीड़ा के साथ आत्मविश्वास, संघर्ष, उम्मीद और जीने के जज़्बे की कहानी पर आधारित है और ऐसे मामलों में समाज की सोच में बदलाव लाने के संदेश पर आधारित है।'

बॉलीवुड2019 के सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए क्लिक करें
 
वहीं फिल्म को छत्तीसगढ़ में भी टैक्स फ्री किया गया है। 'छपाक' की कहानी मालती यानी दीपिका पादुकोण की है। जो एसिड अटैक सर्वाइवर है और इस घटना के बावजूद अपनी जिंदगी की जंग को पूरी ताकत और हिम्मत के साथ लड़ रही है।
 
कोर्ट ने दिया फिल्म में वकील को क्रेडिट देने का आदेश
एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट्ट ने याचिका दायर कर कहा था कि उन्होंने लक्ष्मी की तरफ से कई वर्षों तक मामले की पैरवी की है लेकिन फिल्म निर्माता ने उन्हें कोई क्रेडिट नहीं दिया है। सिविल जज पंकज शर्मा ने याचिका पर सुनवाई करते हुए फिल्म के निर्माता, निर्देशक और अन्य सभी पक्षों को आदेश दिया कि फिल्म की रिलीज से पहले अपर्णा भट्ट को क्रेडिट दिया जाए हालांकि उन्होंने फिल्म की रिलीज की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कंगना की बहन रंगोली चंदेल ने बयां किया अपना दर्द, बताया किसने फेंका था उन पर तेजाब