मेघना गुलजार ने बताया, इस वजह से छपाक के लिए पहली पसंद थीं दीपिका पादुकोण

मेघना गुलजार एसिड हमले की पीड़ित लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर फिल्म 'छपाक' बना रही है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण एसिड अटैक अवालइवर लक्ष्मी का किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म के लिए दीपिका के लुक को लक्ष्मी के जैसे ही बनाने की कोशिश की गई है।


मेघना ने बताया कि छपाक के लिए उनके दिमाग में हमेशा से ही दीपिका रही हैं, क्योंकि उन्होंने एसिड अटैक से पहले लक्ष्मी की तस्वीरों को देखा था जिसमें लक्ष्मी कुछ हद तक दीपिका जैसी दिखती हैं। हमले के बाद उनके असली चेहरे का कोई अस्त‍ित्व नहीं रह गया। फिल्म में मेकअप ट्रांसफॉर्मेशन के बाद दीपिका बहुत हद तक लक्ष्मी जैसी लग रही हैं।
 
मेघना गुलजार ने बताया कि छपाक के लिए दीपिका हमेशा से ही उनकी परफेक्ट च्वॉइस रही हैं। उन्होंने एसिड अटैक से पहले की लक्ष्मी की कुछ तस्वीरें देखी जिसमें उनका लुक दीपिका से कुछ हद तक मिलता-जुलता था लेकिन उस वक्त उन्होंने सोचा कि शायद वे अपनी सोच के कारण ऐसा सोच रहे हैं। उन्हें लगा था कि दीपिका शायद ही इस प्रोजेक्ट को वक्त देंगी।

पद्मावत, तमाशा और बाजीराव मस्तानी के बाद दीपिका लाइट प्रोजेक्ट्स करना चाहती थीं लेकिन जब उन्होंने छपाक के लिए हां कहा तो मेघना आश्चर्यचकित रह गईं थी। मेघना ने कहा कि अपनी त्वचा से निकलकर किसी और की त्वचा में खुद को पूरी तरह डुबो देना, इस तरह की ग्राउंडिंग में आपको बहुत समय लगता है। 
 
मेघना ने कहा कि दीपिका पादुकोण जिन्हें उनके चेहरे, ब्रांड और अभिनेत्री के रूप में हम सब जानते हैं, उन्होंने ये रोल निभाने के लिए यह सब कुछ बहा दिया है। इसके लिए बहुत धैर्य चाहिए। फिल्म में दीपिका पादुकोण के अलावा विक्रांत मैसी की भी अहम भूमिका है। छपाक अगले साल 10 जनवरी को रिलीज होगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दीपिका पादुकोण को मिला दुनिया की सबसे सुंदर महिला का खिताब