रानू मंडल से स्टूडियो में गाना गवाने के लिए हिमेश रेशमिया ने की जमकर मेहनत

रानू मंडल दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। पश्चिम बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर गाना गुजारा करने वाली इस बेहद सुरीली आवाज की मालकिन रानू मंडल हिमेश रेशमनिया के साथ 3 गाने रिकॉर्ड कर चुकी हैं। रानू मंडल से स्टूडियो में गीत को स्वरबद्ध कराने के लिए संगीत निर्देशक-गायक हिमेश रेशमिया को जमकर पापड़ बेलने पड़े हैं।


रानू मंडल ने हमेशा फिल्मी गानों को सुनकर गाना गया था। उन्होंने कभी किसी संगीतकार की तैयार की गई धुन पर गाना नहीं गाया था। रानू की गायकी का ज्यादातर हिस्सा लता मंगेशकर के अंदाज से मिलता-जुलता था। ऐसे में हिमेश की तैयार की गई धुन को अचानक सुनने के बाद उसे एक नए अंदाज में गाना रानू के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण था। 
 
ऐसे में रानू के साथ हिमेश रेशमिया को अपने स्टूडियो में जमकर मेहनत करनी पड़ी। जब रानू ने किसी तरह हिमेश ‌का गाना रिकॉर्ड कर लिया तभी हिमेश ने इस गाने को वायरल कराने का मन बना लिया था। हिमेश के स्टूडियो में रानू के साथ गाने की शूटिंग के वीडियो सामने आए है। 
 
ALSO READ: रैंप पर दीपिका पादुकोण का मस्तीभरा अंदाज, अबू जानी और संदीप खोसला के साथ किया डांस
 
इसमें हिमेश अपने संगीतकार वाले अंदाज में एक खास जगह पर खड़े हैं। वह कैमरामैन के निर्देशों के अनुसार खुद एक खास पोज में खड़े हुए हैं। इस दौरान कैमरामैन के अलावा कुछ लोग अपने-अपने मोबाइल फोन लेकर भी रिकॉड‌िंग शुरू कर देते हैं।

इसी बीच, हिमेश रेशमिया के स्टूडियो का ही एक शख्स पीछे से रिकॉर्ड‌िंग शुरू कर देता है। हिमेश अपनी शूटिंग रोककर उस शख्स से रिकॉर्ड‌िंग बंद करने को कहते हैं लेकिन वह रिकॉ‌र्डिंग करता जाता है। असल में पीछे से रिकॉर्ड किए गए वीडियो में दिखाई दे जाता है कि गाने के जो वीडियो हिमेश ने जारी किए हैं, उनके लिए उन्होंने कितना ताम-झाम जुटाया था।
 
रानू के साथ गायकी के कुछ वीडियो पहले भी आ चुके हैं। एक वीडियो पहले आया था जिसमें हिमेश मौजूद नहीं थे और उनके सहकर्मी रानू से गाना गवाने की कोशिश कर रहे थे। इसमें रानू को सामने आ रही चुनौतियों को साफ देखा जा सकता था।

असल में आधुनिक तकनीक के साथ रानू को खुद को ढ़ालने में काफी समय लगा जबकि उन्हें अपना गाना रिकॉर्ड करने के बाद वापस कोलकाता भी लौटना था।
 
गौरतलब है कि रानू अब बेहद जाना-पहचाना नाम हो गयी हैं लेकिन गत 28 जुलाई से पहले उनको कोई नहीं जानता था। वह पश्चिम बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर अपना पेट पाल रही थीं, लेक‌िन यही पर उन्हें यतींद्र मिले, जिन्होंने उनके गाने को रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर डाला। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्लास टीचर ने बुलाया पापा और बेटी को : हंस हंस कर लोटपोट हो जाएंगे आप यह JOKE पढ़कर