Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जॉन अब्राहम की फिल्म 'फोर्स' को हुए 10 साल, विद्युत जामवाल ने किया था बॉलीवुड डेब्यू

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 30 सितम्बर 2021 (15:03 IST)
जॉन अब्राहम और जेनेलिया डिसूजा अभिनीत और दिवंगत फिल्म निर्माता निशिकांत कामत द्वारा निर्देशित, निर्माता विपुल अमृतलाल शाह की 'फोर्स' ने 10 साल पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म के साथ बॉलीवुड होराइजन पर एक्शन सुप्रीमो, विद्युत जामवाल ने अपना डेब्यू किया था और प्रमुख निर्माता के साथ उनका पहला कॉलेब्रेशन था। 

 
फोर्स के साथ निर्माता और अभिनेता ने एक अद्भुत वर्क असोसिएशन की शुरुआत की थी। पहली बार, दर्शकों, विशेष रूप से जॉन अब्राहम के प्रशंसकों को एक अलग स्तर के एक्शन से रूबरू करवाया गया था, जिसमें शाह द्वारा लॉन्च किए गए प्रमुख प्रतिपक्षी विद्युत जामवाल के साथ माचो स्टार के कॉम्बैट स्किल के साथ जोड़ा गया था। 
 
फिल्म एक बड़ी हिट बन गई और विद्युत को बॉलीवुड के नए एक्शन स्टार के रूप में लेबल किया गया। दस साल पुरानी एक्शन फिल्म के परिणामस्वरूप निर्माता-अभिनेता की जोड़ी ने 'कमांडो' (2013) के लिए फिर से टीम बनाई, जो कमांडो 2 (2017) और कमांडो 3 (2019) के साथ एक सफल फ्रेंचाइजी बन गई। 
 
निर्माता-अभिनेता जोड़ी की शानदार सफलताओं को ध्यान में रखते हुए, सभी की निगाहें अब उनके पांचवें सहयोग 'सनक - होप अंडर सीज' पर हैं, एक होस्टेज ड्रामा जो 15 अक्टूबर को दशहरे के शुभ अवसर पर रिलीज हो रही है। कनिष्क वर्मा द्वारा निर्देशित, 'सनक' में विद्युत के साथ चंदन रॉय सान्याल, नेहा धूपिया और रुक्मिणी मैत्रा के साथ केंद्रीय किरदार में हैं। 
 
जब से निर्माताओं ने विद्युत अभिनीत इस फिल्म के दिलचस्प पोस्टर लॉन्च किए हैं, इसने दर्शकों, विशेष रूप से एक्शन स्टार के सभी प्रशंसकों के बीच जबरदस्त उत्साह पैदा कर दिया है। 
 
एक दशक पूरा करने वाली फिल्म के बारे में बात करते हुए, विपुल शाह कहते हैं, 'फोर्स' खास फिल्म थी क्योंकि मैं पहली बार जॉन और जेनेलिया के साथ काम कर रहा था और हमने फिल्म में विद्युत को एक नकारात्मक करैक्टर के रूप में पेश किया था। लेकिन जब हम उन्हें खलनायक के रूप में लॉन्च कर रहे थे, हम हमेशा से जानते थे कि वह एक हीरो बनने जा रहे हैं और हम अगली फिल्म उनके साथ एक हीरो के रूप में बनाएंगे और इस तरह 'कमांडो' का जन्म हुआ। 
 
जॉन और विद्युत का एक्शन और क्लाइमेक्स में बेयर बॉडी की गई लड़ाई आज भी मेरे लिए रोंगटे खड़े कर देने वाला अनुभव है। यह मेरे द्वारा भारतीय सिनेमा में देखे गए सर्वश्रेष्ठ दृश्यों में से एक है। जेनेलिया और जॉन की अद्भुत केमिस्ट्री और एक्शन फिल्म में बुनी गई प्रेम कहानी इतनी शानदार थी कि इसने सभी की सांसें रोक लीं। इसलिए इसके हर मायने में जॉन, जेनेलिया और विद्युत ने एक अद्भुत तिकड़ी बनाई जिसने 'फोर्स' को एक खास फिल्म बना दिया।
 
विपुल शाह द्वारा निर्देशित सनशाइन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड ने दर्शकों को कुछ दिलचस्प सिनेमा से रूबरू कराया है। ज़ी स्टूडियोज के सहयोग से निर्मित, उनका प्रोडक्शन 'सनक - होप अंडर सीज' एक्शन से भरपूर दृश्यों के साथ एक भावनात्मक यात्रा लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। 'सनक' 15 अक्टूबर को डिज्नी प्लट हॉटस्टार पर रिलीज होगी।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नुसरत भरूचा को मिला बड़ा सम्मान, 'एशियन कंटेंट अवार्ड्स' में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए हुईं नॉमिनेट