Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कबीर खान ने मुगलों को बताया 'असली राष्ट्र निर्माता', सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

webdunia
गुरुवार, 26 अगस्त 2021 (12:27 IST)
तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान के हालत हर दिन बदतर होते जा रहे हैं। हर कोई अफगानिस्तान के लोगों के लिए दुआ कर रहा है। वहीं तालिबान के खतरे के बावजूद कई मशहूर निर्देशक अफगानिस्तान में फिल्म की शूटिंग करने का खतरा उठा चुके हैं। कई हिट फिल्मों की शूटिंग अफगानिस्तान में हो चुकी है।

 
साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म 'काबुल एक्सप्रेस' की शूटिंग भी अफगानिस्तान में हुई थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान तालिबान ने पूरी फिल्म की टीम को बम से उड़ाने की धमकी भी दी थी। ये पूरी फिल्म अफगानिस्तान पर आधारित थी। हाल ही में इस फिल्म के निर्देशक कबीर खान ने एक इंटरव्यू के दौरान अफगानिस्तान में शूटिंग एक्सपीरियंस को लेकर बात की। 
 
इस दौरान कबीर खान ने देश में मुगलों पर हो रही राजनीति पर भी बयान दिया। कबीर खान मुगलों को 'असली राष्ट्र निर्माता' बता दिया। कबीर खान के इस बयान के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। यूजर्स का कहना है कि अगर मंदिर तोड़ना और यूनिवर्सिटीज को जलाना राष्ट्र का निर्माण है तो सच में मुगल 'राष्ट्र निर्माता' थे।
 
कबीर खान ने इंटरव्यू में कहा था, मुगलों को बदनाम करने वाली फिल्में देखना समस्याग्रस्त और परेशान करने वाला लगता है। सिर्फ पॉपुलर नैरेटिव के साथ जाने के लिए किया जाता है और ये फिल्में ऐतिहासिक साक्ष्य पर आधारित नहीं हैं। मेरा मानना है किसी भी चीज को दिखाने का सबका अलग नजरिया हो सकता है लेकिन जब आप मुगलों को गलत दिखाना चाहते हैं तो उसे बताइए कि आखिर वो गलत कैसे थे।
 
कबीर खान ने कहा, अगर आपने इतिहास पढ़ा है तो ये समझना मुश्किल होगा कि आखिर उन्हें विलेन के तौर पर क्यों दिखाया जा रहा है। मुझे लगता है कि मुगल लोग तो असली राष्ट्र-निर्माता थे और उन्हें हत्यारा किस आधार पर दिखाया जा रहा है। इसपर एक खुली बहस होनी चाहिए।
 
कबीर खान के इस बयान के बाद लोग जमकर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। बता दें कि कबीर खान न्यूयॉर्क, एक था टाइगर और बजरंजी भाईजान जैसी फिल्में बना चुके हैं। वह जल्द ही रणवीर सिंह के साथ 83 लेकर आने वाले हैं। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

फिल्म 'चेहरे' के लिए अमिताभ बच्चन ने नहीं ली फीस, प्लेन का किराया भी खुद दिया