Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'शूरवीर' में अपने किरदार के लिए मकरंद देशपांडे ने इस तरह की तैयारी

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 1 जुलाई 2022 (17:08 IST)
दुश्मन घर में घुस चुका है पर क्या हमारे देश के शूरवीर तैयार है? डिज़्नी प्लस हॉटस्टार एक रोमांचक कहानी में एक एक्शन से भरपूर मिलिट्री ड्रामा सीरीज 'शूरवीर' लेकर आ रहा है। 'शूरवीर' में एक विशिष्ट टास्क फोर्स के निर्माण की यात्रा को दर्शाया गया है क्योंकि वे राष्ट्रीय खतरों के खिलाफ देश की पहली प्रतिक्रिया टीम बनने के लिए विशेष प्रशिक्षण से गुजरते हैं। 

 
जगरनॉट प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित इस शो को समर खान ने क्रिएट किया है और कनिष्क वर्मा द्वारा निर्देशित है और यह एक्सक्लूसिवली डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 15 जुलाई से उपलब्ध होगा। शूरवीर में लोकप्रिय अभिनेता मकरंद देशपांडे और मनीष चौधरी के साथ रेजिना कैसेंड्रा, अरमान रल्हन, आदिल खान, अभिषेक साहा, अंजलि बरोट, कुलदीप सरीन, आरिफ जकारिया, फैसल रशीद, साहिल मेहता और शिव्या पठानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 
 
webdunia
यह देश की शांति और सुरक्षा को चुनौती देने वाले रेड अलर्ट का सामना करते हुए टीम के साथियों, और मेंटर्स के बंधनों पर करीब से नज़र डालता है। हवाई युद्ध, लैंट ऑपरेशन्स और इंटेलिजेंस सीक्रेट्स से भरपूर, यह शो हमारे राष्ट्रीय बलों के भारी-भरकम दरवाजे के पीछे की भावनाओं और कार्यों को दिखाता है। इसमें अनुभवी अभिनेता मकरंद देशपांडे एक अहम भूमिका निभा रहे हैं और यह जानना वाकई में दिलचस्प है कि उन्होंने अपने ऑन-स्क्रीन प्रदर्शन के लिए कैसे तैयारी की।
 
हाल में इस पर बात करते हुए मकरंद देशपांडे ने कहा, इस किरदार को निभाने के लिए, स्वभाव, अनुशासन, कुशाग्रता, जिम्मेदार व्यक्ति और बुद्धिमत्ता को बनाए रखने के लिए केवल शारीरिक परिवर्तनों के अलावा और भी बहुत कुछ है। यह इस तरह के कैरेक्टर्स को निभाने का सबसे मुश्किल पहलू है। जब आप कमांडो होते हैं, तो आप खुद को तैयार करते हैं, लेकिन जब आप बैठे होते हैं और फैसला लेते हैं, तब आपको वास्तव में एक जिम्मेदार इंसान दिखने की जरूरत होती है। 
 
उन्होंने कहा, यह खुद पर भरोसा करने जैसा भी था, और मैं कहूंगा कि इस भूमिका को निभाते हुए मैंने एक व्यक्ति के रूप में सुधार किया। शूरवीर में मेरी भूमिका के लिए मुझे मेरे निर्देशक कनिष्क वर्मा, समर खान, लेखक मयंक और पूरी रचनात्मक टीम का समर्थन मिला।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रेड ड्रेस में जैकलीन फर्नांडिस ने बिखेरा हुस्न का जलवा, तस्वीरें वायरल