Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कैसी है मनोज बाजपेयी की डिजिटल डेब्यू ‘The Family Man’?

webdunia
सोमवार, 23 सितम्बर 2019 (18:28 IST)
बॉलीवुड के एक और मशहूर एक्टर ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू कर लिया है। मनोज बाजपेयी की पहली वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ रिलीज हो चुकी है। इसमें मनोज खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी का किरदार निभा रहे हैं।
 
अमेजन प्राइम ओरिजनल की नई वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ को पिछले शुक्रवार को रिलीज कर दिया गया है। इस स्पाई ड्रामा थ्रिलर सीरीज में कुल 10 ऐपिसोड हैं।
 
कहानी
 
सीरीज की कहानी है बनारस के श्रीकांत तिवारी की, जो मुंबई में रहता है। श्रीकांत एनआईए की थ्रेट एनालिसिस और सर्विलांस सेल में काम करता है, जो आतंकवाद को रोकने का काम करते है। लेकिन उसके परिवार को लगता है कि वह कोई सरकारी बाबू की तरह काम करता है, माने वह बस एक टेबल से दूसरे टेबल फाइल ट्रांस्फर करता है। श्रीकांत को पता चलता है कि आतंकवादी 26/11 से भी बड़े हमले को अंजाम देने वाले हैं। श्रीकांत किस प्रकार देश के लिए अपने कर्तव्य और परिवार के बीच बैलेंस बनाता है, वेब सीरीज में यही दिखाया गया है।
 
अभिनय
 
एक्टिंग के मामले में मनोज बाजपेयी का कोई सानी नहीं है। दक्षिण भारत की एक्ट्रेस प्रियामणि, श्रीकांत की पत्नी के किरदार में जमती हैं। जेके तलपड़े के किरदर में शारिब हाशमी हैं। ये भी इंटेलिजेंस के लिए काम करते हैं। इससे पहले शारिब नेशनल अवॉर्ड विजेता ‘फिल्मिस्तान’ और ‘जब तक है जान’ में शाहरुख खान के दोस्त के रूप में नजर आ चुके हैं।
 
बाकी कलाकारों जैसे श्रेया धनवंतरी, नीरज माधव, दर्शन कुमार, शरद केलकर और गुलपनाग ने भी अच्छा काम किया है।
 
सीरीज का डायरेक्शन राज और डीके ने किया है। उन्होंने सुमन कुमार और सुमित अरोरा के साथ मिलकर इसकी कहानी भी लिखी है। राज और डीके कई सालों से फिल्म इंडस्ट्री में हैं, लेकिन ‘शोर इन द सिटी’ और ‘गो गोवा गॉन’ ने उन्हें शोहरत दिलाई। पिछले साल की स्लीपर हिट ‘स्त्री’ के वह लेखक और निर्माता हैं।
 
सीरीज में कई सारे सोशल और पॉलिटिकल मुद्दे जैसे - धार्मिक अतिवादिता, राष्ट्रवाद, कश्मीर और आतंकवाद- भी दिखाए गए हैं। सीरियस मुद्दों के बावजूद कुछ सिचुएशन ऐसे भी आते हैं, जो आपको बीच-बीच में हंसाते भी हैं।
 
क्यों देखें-
 
‘द फैमिली मैन’में कॉमेडी, थ्रिल और सस्पेंस का बेहतरीन तड़का है। हालांकि, सीरीज को और बेहतर बनाया जा सकता था। लेकिन मनोज बाजपेयी की दमदार एक्टिंग आपको अपने 10 घंटे देने के लिए मजबूर कर देंगे।

देखें ट्रेलर-

(Photo: Twitter/amazon prime video IN)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जब लड़की भागने की धमकी दे तो क्या करें : खूब मजेदार है यह जोक